logo-image

शाह के बयान पर BSP का पलटवार, कहा- योगी भी बोलते थे ऐसी भाषा, UP उप-चुनाव में मिल गया जवाब

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह के कुत्ता-बिल्ली वाले बयान पर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी ) ने पलटवार किया है।

Updated on: 07 Apr 2018, 02:13 PM

highlights

  • अमित शाह के कुत्ता-बिल्ली वाले बयान पर बहुजन समाज पार्टी का पलटवार
  • बीएसपी ने कहा कि शाह जैसी ही भाषा ही योगी आदित्यनाथ बोला करते थे

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह के कुत्ता-बिल्ली वाले बयान पर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी ) ने पलटवार किया है।

बीजेपी प्रेसिडेंट की भाषा पर पलटवार करते हुए बीसएपी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने भी हाल के उप-चुनावों में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया था और लोगों ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बीएसपी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'योगी आदित्यनाथ ने भी हालिया उप-चुनावों में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया था। यह बताता है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी का स्तर कितना नीचे गिर गया है।'

गौरतलब है कि बीजेपी की 38वीं स्थापना दिवस के मौके पर महाराष्ट्र के एक कार्यक्रम में शाह ने विपक्षी दलों को लेकर बयान दिया था, जिस पर विवाद छिड़ा हुआ है।

शाह ने कहा, '2019 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। विपक्षी एकजुटता की कोशिश हो रही है। जब भारी बाढ़ आती तो सब कुछ बह जाता है। केवल एक वटवृक्ष बचता है और बढ़ते पानी से खुद को बचाने के लिए सांप, नेवला, कुत्ते और बिल्लियां और अन्य जानवर साथ आ जाते हैं।'

उन्होंने कहा, 'इसी तरह मोदी की बाढ़ में सब साथ आ गए हैं।'

शाह के इस बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया था। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शाह का बयान दर्शाता है कि वो युद्ध शुरू होने से पहले ही हार गए हैं।

सुरजेवाला ने कहा, 'हमारी संस्कृति में किसी व्यक्ति के बोली से ही उसके चरित्र के बारे में अंदाज़ा लगाया जाता है। आज अमित शाह ने विपक्ष के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है वह दर्शाता है कि पार्टी नेता युद्ध के आग़ाज़ से पहले ही हार मान चुके हैं।'

और पढ़ें: कांग्रेस का पलटवार, कहा-BJP की भाषा हारे हुए योद्धा की तरह