logo-image

संविधान को लागू करने में बीजेपी-कांग्रेस चोर-चोर मौसेरे भाई: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और केंद्र सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

Updated on: 28 Dec 2017, 11:47 PM

New Delhi:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और केंद्र सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि संविधान के उद्देश्यों को फेल करने में बीजेपी-कांग्रेस चोर-चोर मौसेरे भाई हैं।

मायावती ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर का भारतीय संविधान आज खतरे में जरूर है, परंतु यह भी एक ऐतिहासिक सत्य है कि संविधान को उसकी सही मंशा के अनुसार लागू करके देश का व्यापक कल्याण करने के मामले में कांग्रेस किसी भी प्रकार से बीजेपी एंड कंपनी से कम फेल नहीं रही है।

नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'संविधान खतरे में है' बयान पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मायावती ने कहा, 'यही सही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आरएसएस की विघटनकारी व हिंदुत्ववादी सोच वाली सरकार में देश का संविधान खतरे में है।'

और पढ़ें: कांग्रेस सांसद की शिकायत, संसद में अधिक महिलाएं होती तो नहीं पास होता तीन तलाक बिल

उन्होंने कहा कि ये लोग मुंह में राम बगल में छुरी की तरह संविधान की शपथ लेकर सरकार में तो आ गए हैं, लेकिन इस संविधान की आड़ में अपनी घोर कट्टरवारी व जातिवादी सोच को लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'यही कारण है कि आज देश की हर संवैधानिक व लोकतांत्रिक संस्थाएं, यहां तक कि संसद, न्यायपालिका व कार्यपालिका सभी एक अभूतपूर्व संकट व तनाव के दौर से गुजर रही है।'

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी व आरएसएस की संविधान विरोधी घातक व घृणित सोच आमजनता कभी सफल नहीं होने देगी।

और पढ़ें: राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंप सोनिया गोवा में मना रही हैं छुट्टियां