logo-image

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले मायावती ने राज्यसभा में सहारनपुर में हुई हिंसा का मुद्दा उठाया था।

Updated on: 19 Jul 2017, 01:17 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यसभा के सभापति को भेज दिया है। हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

इस्तीफे के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'जब सत्ता पक्ष मुझे अपनी बात रखने का भी समय नहीं दे रहा है तो मेरा इस्तीफा देना ही ठीक है।' उन्होंने कहा कि मैंने तीन पन्नों का पत्र सभापति को भेज दिया है।

इससे पहले मायावती ने राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई हिंसा का मुद्दा उठाया था। तब उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया गया था। मायावती ने सत्ता पक्ष के सासंदों पर आरोप लगाया था कि सहारनपुर मुद्दे को लेकर उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है।

जिसके बाद उन्होंने इस्तीफे की बात कही थी। जिसके बाद मायावती सदन से तेजी से बाहर निकल गईं थीं। मायावती का कई विपक्षी दलों ने समर्थन किया और सदन से वॉकआउट किया।

मायावती ने कहा था, 'मैंने फैसला लिया है कि बीजेपी की इसी सरकार जो बाबा साहब के नाम पर दलित गुमराह कर रही है, दलितों के मुद्दे पर इस सरकार ने मुझे बोलने नहीं दिया। ये नौटंकी नहीं तो क्या है? इसलिए मैंने राज्यसभा से इस्तीफे का फैसला लिया है।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें