logo-image

यूपी लोकसभा उपचुनावः मायावती ने खारिज की एसपी के साथ गठबंधन की बात

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोकसभा उप-चुनाव में समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ कोई भी गठबंधन नहीं हुआ है।

Updated on: 04 Mar 2018, 06:53 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोकसभा उप-चुनाव में समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ कोई भी गठबंधन नहीं हुआ है।

प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'गठबंधन को लेकर इस तरह की जो भी बातें की जा रही है वह सिर्फ अफवाह है।' इससे पहले खबर आई थी कि राज्य में दो लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बीएसपी एसपी को समर्थन करेगी।

मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कहा, 'यूपी में हाल ही में राज्य सभा और विधान परिषद में होने वाले चुनव में बीजेपी को हराने के लिए एसपी और बीएसपी के द्वारा एक दूसरे को वोट ट्रांसफर कर दिया जाता है तो ये कोई चुनावी गठबंधन नहीं है।'

इस बात की जानकारी सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर चुटकी ली थी। उन्होंने रहीम के एक दोहे का उदाहरण देते हुए कहा था, 'कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को संग।'

बीएसपी सुप्रीम ने कहा, 'हमारी पार्टी के तरफ से राज्य में होने वाले लोकसभा उपचुनाव को लेकर कोई भी उम्मीदवार खड़ा नहीं किया गया है। हमारे कार्यकर्ता बीजेपी को हराने के लिए वोट देंगे।'

इस दोहे का मतलब है कि केले का पत्ते और बेर का साथ नहीं हो सकता। क्योंकि अगर यह दोनों साथ आए तो बेर के कांटें केले के पत्ते को काट देंगे। सीएम ने कहा था कि भले ही दोनों दल साथ आने का दिखावा कर रहे हैं लेकिन दोनों के बीच की दूरियां कभी कम नहीं हो सकती है।

सीएम योगी रविवार को त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने पुरानी बात याद दिलाते हुए कहा था कि गेस्ट हाउस कांड किसने कराया था? लखनऊ में बने स्मारक तोड़ने की चेतावनी कौन दे रहा था?

बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर के सांसद पद से इस्तीफा देकर विधान परिषद के सदस्य बन गए हैं। इस उपचुनाव में बीजेपी ने वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

वहीं एसपी की तरफ से नागेंद्र सिंह पटेल उपचुनाव में अपना भाग्य अपनाएंगे। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता जेएन मिश्र के पुत्र मनीष मिश्र को भाग्य आज़माने का मौका दिया है।

वहीं योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला को प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि एसपी की तरफ से प्रवीण कुमार निषाद उपचुनाव लड़ेंगे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें