logo-image

सीबीआई रिश्वतकांड: CBI के डीएसपी देवेंद्र निलंबित, दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने का आरोप

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को अपने डीएसपी देवेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया. इसके साथ ही डीएसपी देवेंद्र कुमार को सात दिनों के लिए CBI की हिरासत में भी भेजा गया है.

Updated on: 23 Oct 2018, 09:13 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को अपने डीएसपी देवेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया. इसके साथ ही डीएसपी देवेंद्र कुमार को सात दिनों के लिए CBI की हिरासत में भी भेजा गया है. मांस कारोबारी मोइन कुरैशी के खिलाफ आरोपों की जांच के दौरान दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने के आरोप में देवेंद्र को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. CBI के एक अधिकारी ने कहा, "देवेंद्र कुमार को ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया है."

धन शोधन और भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों का सामना कर रहे कुरैशी के खिलाफ मामले की जांच कर रहे कुमार को दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. CBI ने रविवार को अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना, कुमार और दो अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. एक अदालत ने कुमार को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

CBI ने आरोप लगाया कि दिसंबर 2017 और इस वर्ष अक्टूबर में कम से कम पांच बार रिश्वत ली गई.

और पढ़ें- सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र 7 दिनों की सीबीआई हिरासत में

गुजरात काडर के भारतीय पुलिस सेवा के 1984 बैच के अधिकारी अस्थाना पर कुरैशी मामले में जांच का सामना कर रहे एक व्यापारी से जांच में राहत देने के लिए दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप है. इस मामले की जांच अस्थाना के नेतृत्व में गठित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) कर रहा था.