logo-image

Breaking News : कुंभ में स्नान करने जा रहे गोल्डन पुरी बाबा हिरासत में, उतरवा लिए सोना के आभूषण

प्रयागराज में कुंभ मेला की सुरक्षा में लगी पुलिस ने गोल्डन पुरी बाबा को हिरासत में ले लिया.

Updated on: 16 Feb 2019, 08:18 AM

Prayagraj:

प्रयागराज में कुंभ मेला की सुरक्षा में लगी पुलिस ने गोल्डन पुरी बाबा को हिरासत में ले लिया. इसके बाद उन्होंने गंगा स्नान करने आए बाबा का पूरा आभूषण उतरवा लिया. अब पुलिस उन्हें मुचलके पर रिहा करने की तैयारी कर रही है. गोल्डन पुरी बाबा 20 किलो सोना के आभूषण पहनते हैं. इस पूरे मामले की जानकारी मेला के डीआईजी केपी सिंह ने दी है.

गौरतलब है कि प्रयागराज में अभी कुंभ का मेला चल रहा है. यहां स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं की जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति या बाबा ज्यादा आभूषण पहनकर मेला क्षेत्र में आता है तो उनकी सुरक्षा में पुलिस लग जाती है. इसी क्रम में मेला क्षेत्र में किसी श्रद्धालु को कोई दिक्कत न हो इसलिए परेड कोतवाली पुलिस ने गोल्डन बाबा पुरी को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने गोल्डन पुरी बाबा के सोने के आभूषण उतरवा लिए. हाईकोर्ट से उन्हें गंगा स्नान की इजाजत मिली है. कानून व्यवस्था के चलते शरीर पर पहने सोने के आभूषण उतरवाया गया. गोल्डन पुरी बाबा अपनी शरीर पर बीस किलो सोना पहनते हैं. अब पुलिस उन्हें मुचलके पर रिहा करने की तैयारी कर रही है. हालांकि, जूना अखाड़े से निकाले जाने बाद गोल्डन पुरी बाबा की मुश्किलें बढ़ी हैं.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

रेप के आरोपी की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक


सतना के परसमनिया रेप कांड के आरोपी की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब भी तलब किया है. 30 जून 2018 की रात को चार साल की बच्ची से आरोपी शिक्षक महेंद्र सिंह ने रेप किया था. जलबपुर की सतना जिला अदालत से डेथ वारंट भी हो जारी चुका था. 2 मार्च को आरोपी को जबलपुर सेंट्रल जेल में फांसी होनी थी. बाद में बच्ची को इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से एम्स दिल्ली भेजा गया था.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

शहीद अश्वनी कुमार की अन्तेयष्टि में शामिल होंगे पूर्व सीएम शिवराज सिंह व प्रदेश अध्यक्ष 


पुलवामा हमले में शहीद हुए जबलपुर के मंझोली जिले के अंतर्गत खुड़ावल गांव निवासरत सैनिक अश्वनी कुमार काछी के अंतिम संस्कार में आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ सभी जनप्रतिनिधि एवं पार्टी पदाधिकारी शामिल होकर श्रद्धांजलि देंगे.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

दंपती अफसरों पर मेहरबान छत्तीसगढ़ सरकार, बन गए प्रमुख सचिव


सेक्रेटरी टू सीएम गौरव द्विवेदी और रेसिडेंट कमिश्नर मनिंदर कौर द्विवेदी पदोन्नत होकर प्रमुख सचिव बन गए हैं। दोनों को प्रमोट करने के लिए मंत्रालय में कल डीपीसी हुई थी. सरकार ने आज दोनों का प्रमोशन कर आदेश जारी कर दिया. 95 बैच के आईएएस गौरव और मनिंदर पति-पत्नी हैं. प्रमोशन के बाद दोनों के विभाग यथावत रहेंगे. मनिंदर अभी दिल्ली में रेसिडेंट कमिश्नर हैं, वहीं गौरव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सेक्रेटरी के साथ ही स्कूल एजुकेशन, माईनिंग, जनसंपर्क, आईटी विभाग संभाल रहे हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेक्रेटरी के रूप में गौरव द्विवेदी को चुना था।

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

शहीद के परिजन से मिलने पहुंचे MP के मंत्री


पुलवामा में आंतकी हमले में शहीद हुए सिहोरा निवासी अश्वनी के परिजनों से मिलने मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोट, राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा, प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह पहुंचे. सभी ने शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया. मंत्रियों ने कहा कि सरकार परिवार की हर सम्भव मदद करेगी. साथ ही गांव में शहीदों के लिए ग्रामीण जो भी मांग करेंगे उसे पूरा किया जाएगा. इस मौके पर वित्त मंत्री और राज्यसभा सदस्य ने इस हमले का जवाब देने की मांग भी उठाई. 

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

रेगुलर बैंच में अगले हफ्ते होगी विधायक सत्यनारायण शर्मा के खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई 


कांग्रेस के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक सत्यनारायण शर्मा के खिलाफ दायर याचिका को HC के जस्टिस आरसीएस सामन्त के सिंगल बैंच ने रेग्युलर बैंच में ट्रांसफर किया. अब इसकी सुनवाई अगले हफ्ते होगी. नॉमिनेशन के समय शपथपत्र में गलत जानकारी देने के खिलाफ चुनाव याचिका ने यह याचिका दायर की है. रायपुर ग्रामीण क्रमांक 48 से सत्यनारायण शर्मा विधायक चुने गए हैं. विधायक सत्यनारायण शर्मा के खिलाफ रायपुर निवासी निर्दलीय प्रत्याशी गौतम बुद्ध अग्रवाल ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. उन्होंने विधायक शर्मा के निर्वाचन को रद करने की मांग की है. 

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

वीर सपूत अश्विनी कुमार को श्रद्धांजलि देने जबलपुर जाएंगे सीएम कमलनाथ


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का आज शाम 4.30 बजे जबलपुर जाने का कार्यक्रम है. वह यहां शहीद जवान को श्रद्धांजलि देंगे. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सपूत अश्विनी कुमार का  घर जबलपुर की सिहोरा तहसील के ग्राम खुड़वाल में है. सीएम कमलनाथ उनके परिवार के पास शोक संवेदना व्यक्त करने पहुचेंगे. 

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

31 तक बिजली बिल जमा किया तो मिलेगी सरचार्ज से मुक्ति


उपभोक्ताओं के हित को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सम्पूर्ण सरचार्ज समाधान योजना के पंजीकरण की तिथि को 25 मार्च तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इसके तहत 2 किलोवॉट के व्यावसायिक, घरेलू और सभी कृषि उपभोक्ता मूल बिल का 30 फीसदी जमा कर पंजीकरण करवा सकेंगे. 31 मार्च तक सम्पूर्ण बिल का भुगतान करने पर उन्हें सरचार्ज माफी मिल जाएगी.

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के सीएम का कार्यक्रम रद, आज शहीद मोहनलाल के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज के अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए. वह पुलवामा हमले में शहीद मोहनलाल रतूड़ी के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री शहीद मोहनलाल के अंतिम सरकार में भी शामिल होंगे.


 

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

आगरा के शहीद जवान कौशल के घर पहुंचे BJP नेता


पुलवामा आतंकी हमले में आगरा के शहीद कौशल कुमार के घर शाम को BJP के बृज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया पहुंचे और पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया. साथ ही उन्होंने उनके परिवार को न्याय दिलाने की बात कही. इसके साथ ही रजनीकांत माहेश्वरी ने अंतिम संस्कार के लिए चयनित जमीन का भी निरीक्षण किया, लेकिन सुबह से BJP की तरफ से कोई भी चुना हुआ जनप्रतिनिधि नहीं आने की वजह से परिवार के लोगों में नाराजगी भी नज़र आई. इसको लेकर ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत का कहना है कि स्थानीय सांसद और विद्यायक बाहर हैं, इसलिए वह नहीं आ पाए.


 

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

शहीदों के परिवारों को 25-25 लाख रुपये और नौकरी देगी उत्तराखंड सरकार


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पुलवामा में गुरुवार को हुई आतंकवादी घटना में उत्तराखण्ड के शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि उत्तराखंड सरकार द्वारा दी जाएगी. साथ ही शहीदों के एक परिजन को योग्यताअनुसार सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.