logo-image

सुषमा स्वराज ने बताया सोमवार को पाकिस्तान से दिल्ली लौटेंगे दोनो उलेमा

सुषमा ने ट्वीट किया, 'मैंने सैयद नाजिम अली निजामी से बात की है जो कराची में हैं। उन्होंने मुझे बताया कि वे लोग सुरक्षित हैं और सोमवार दिल्ली लौटेंगे।'

Updated on: 20 Mar 2017, 07:44 AM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह से जुड़े दोनों उलेमा सुरक्षित हैं और दोनों सोमवार को दिल्ली लौट आएंगे।

हाल ही में खबर आई थी कि दोनों उलेमा पाकिस्तान गए थे जिसके बाद से वे लापता हो गए थे। भारत सरकार दोनों उलेमाओं की सुरक्षित वापसी के लिए पूरी कोशिश में लगी हुई थी। दोनों हाल ही में पाकिस्तान में लापता हो गए थे।

सुषमा ने ट्वीट किया, 'मैंने सैयद नाजिम अली निजामी से बात की है जो कराची में हैं। उन्होंने मुझे बताया कि वे लोग सुरक्षित हैं और कल (सोमवार) दिल्ली लौटेंगे।'

पाकिस्तान ने शनिवार को भारत को बताया था कि दोनों उलेमा का पता चल गया है और वे कराची पहुंच गए हैं। आसिफ निजामी 80 साल के हैं और वह हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के सज्जादानशीं हैं।

इसे भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज ने की पाकिस्तान से बात, लापता मौलवियों के बारे में मांगी जानकारी

वह अपनी बहन से मिलने आठ मार्च को अपने भतीजे नाजिम अली निजामी के साथ पाकिस्तान गए थे। जिसके बाद दोनों लापता हो गए थे। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि दोनों आखिर कैसे लापता हो गए।