रेप मामले में दोनों साध्वियों की मांग, गुरमीत राम रहीम को मिले आजीवन कारावास, हाईकोर्ट में याचिका दायर

पीड़ित दोनों साध्वियों ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर गुरमीत राम रहीम के लिए आजीवन कारावास की सजा की मांग की है।

  |   Updated On : October 04, 2017 02:18 PM
गुरमीत राम रहीम (फाइल फोटो)

गुरमीत राम रहीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

रेप मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुश्किलें और बढ़ सकती है। पीड़ित दोनों साध्वियों ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर गुरमीत राम रहीम के लिए आजीवन कारावास की सजा की मांग की है।

गुरमीत सिंह को 25 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने अपनी दो शिष्याओं के साथ दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराया था।28 अगस्त को 20 साल की सजा सुनाई थी।

गुरमीत राम रहीम को रेप के दोनों अपराधों के लिए 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई। उनपर 30 लाख रुपये के जुर्माने भी लगाए गए हैं। जुर्माने की इस राशि में से प्रत्येक पीड़िता को 14 लाख रुपये दिए जाएंगे।

रेप मामले में सजा सुनाए जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में भड़की हिंसा में 38 लोग मारे गए थे और 264 लोग घायल हुए थे। हिंसा की अलग-अलग घटनाएं दिल्ली और पंजाब के कई स्थानों पर हुई थीं।

आपको बता दें कि राम रहीम की करीबी कही जाने वाली और मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। उसे बुधवार को हरियाणा के पंचकूला की अदालत में पेश किया जाएगा।

पंचकूला में एक अदालत ने पिछले महीने डेरा के मुख्य कार्यकारियों हनीप्रीत, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वांरट जारी किया था।

हरियाणा पुलिस ने इन तीनों पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने और डेरा प्रमुख को सीबीआई द्वारा 25 अगस्त को 1999 में दो शिष्याओं के साथ दुष्र्कम के मामले में दोषी ठहारए जाने के बाद उसे भगाने की साजिश रचने का मामला दर्ज किया है।

और पढ़ें: बीएसएफ डीजी बोले, पाकिस्तान जैसा पड़ोसी हो तो और हमले होंगे

First Published: Wednesday, October 04, 2017 11:13 AM

RELATED TAG: Sadhvi, Punjab And Haryana Hc, Life Imprisonment, Ram Rahim Singh, Rape Cases,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो