logo-image

नहीं रहे सदाबहार अभिनेता विनोद खन्ना, कैंसर की बीमारी से जूझते हुए तोड़ा दम

अभिनेता विनोद खन्ना का निधन हो गया है। वे लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे।

Updated on: 27 Apr 2017, 05:46 PM

नई दिल्ली:

अभिनेता विनोद खन्ना का निधन हो गया है। वे लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। विनोद खन्ना गुरुदास पुर से सांसद रह चुके हैं। अटल विहारी वाजपेयी की सरकार में वे मंत्री पद भी संभाल चुके थे।

इससे पहले विनोद खन्ना को डिहाईड्रेशन (शरीर में पानी की कमी) की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीमारी के कारण उनके चेहरे में काफी बदलाव देखा गया था।

चेहरे की बदलाव वाली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस फोटो में विनोद खन्ना काफी कमजोर दिख रहे थे। उन्हें गिरगांव के एचएन रिलायंस फाउंडेशन एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती करया गया था।

बीमार विनोद खन्ना का फोटो हुआ वायरल, क्या वो कैंसर से हैं पीड़ित ?

बता दें कि बॉलीवुड में 70 के दशक में बेहतरीन फिल्मों में काम किया और मेरा गांव मेरा देश, ऐलान, मन का मीत, इम्तिहान, इंकार, अमर अकबर एंथनी और दयावान सरीखी कई फिल्मों में काम किया था।

आखिरी के सालों में उन्होंने सलमान खान की दबंग और वॉन्टेड जैसी हिट फिल्मों में काम किया और अपने बेहतरीन अदाकारी की छाप छोड़ी। विनोद खन्ना बॉलीवुड की करीब 141 फिल्मों में काम कर चुके थे।

रिलायंस अस्पताल के प्रवक्ता का बयान, 'विनोद खन्ना है स्वस्थ्य, अफवाहों पर न दें ध्यान'

उनकी आखिरी फिल्म शाहरुख खान के साथ दिलवाले थी। इसके अलाव वो राजनीति में भी सक्रिय रहे और बीजेपी से चुनाव लड़कर गुरुदासपुर से सांसद रह चुके थे। विनोद लंबे समय से कैंसर से बीमार थे

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वो केंद्र में मंत्री भी रह चुके थे। पिछले कई दिनों से उनके स्वास्थ्य से जुड़ी ख़बरें सुर्खियों में थी। इस बीच उनके एक फोटो भी वायरल हुई थी जिसके बाद रिलायंस अस्पताल के प्रवक्ता ने इस फोटो का खंडन करते हुए बयान दिया था कि 'विनोद खन्ना स्वस्थ हैं और लोग अफवाहों पर न दें ध्यान'

इस फोटो में वो काफी कमज़ोर लग रहे थे। विनोद खन्ना का जन्म 1946 में पेशावर में हुआ था।