logo-image

अक्षय कुमार की मेहनत लाई रंग, सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं लोग

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हाल ही में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए थे

Updated on: 30 Apr 2017, 08:13 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हाल ही में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद पूरे देश में लोगों में गुस्से और शोक की लहर थी। सभी जवानों की शहादत को सलाम कर रहे थे।

इसी दौरान बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने देश के आम लोगों से इन शहीद वीर जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए दान देने की अपील की। अक्षय की ये अपील रंग लाई औऱ लोग इन शहीद के परिवारों के लिए झोली भरकर दान कर रहे हैं।

शहीदों के परिवारों की मदद के लिए थोड़े दिनों पहले ही भारत सरकार ने bharatkeveer.gov.in नाम की वेबसाइट लॉन्च की थी जिसके लॉन्चिग में अक्षय कुमार भी मौजूद थे।

इसी वेबसाइट पर लोग बढ़-चढ़कर इन वीर जवानों के लिए डोनेशन दे रहे हैं। अभी तक नकस्ली हमले में शहीद हुए जवान संजय कुमार के परिवार को 1 लाख 20 हजार रुपये की मदद मिल चुकी है जबकि हमले में शहीद कॉन्सटेबल नरेश यादव के परिवार को 85 हजार की मदद मिली है।

शहीद एएसआई रामेश्वर लाल के परिवार को भी डोनेशन के जरिए 76 हजार रुपये की मदद लोगों ने दी है। इसके बाद लोग लगातार शहीदों के परिवार वालों के लिए पैसे दे रहे हैं।

आतंकवादियों और दुश्मन से लड़ते हुए शहीद होने वाले जवानों के परिवार वालों की मदद के लिए केंद सरकार की मदद से अक्षय कुमार ने भारत के वीर नाम से एक वेबसाइट और ऐप बनवया था जिसपर आप अपनी इच्छा से जितना पैसा चाहें दान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: तीन तलाक पर पीएम मोदी की अपील, कहा- बेटियों पर जो गुज़र रही उसके खिलाफ लड़े मुस्लिम समाज

आप इसमें ज्यादा से ज्यादा 15 लाख रुपये तक दान कर सकते हैं। गौरतलब है कि ये मदद शहीद परिवारों को सरकार की तरफ से मिलने वाली मदद से अलग है।

25 अप्रैल को सुकमा में घात लगाए नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया था जिसमें 26 जवान शहीद हो गए थे। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाने का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने EVM की नई परिभाषा बताई 'EVERY VOTE MODI'