logo-image

आंध्र प्रदेश: कृष्णा नदी में नाव डूबने से 20 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश में कृष्णा नदी में बोट डूबने से 20 लोगों की मौत हो गई। नदी में डूबे हुए बाकी लोगों को बचाने के लिए प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Updated on: 13 Nov 2017, 12:32 PM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के इब्राहिमपत्तनम के पास कृष्णा नदी में रविवार को नाव डूबने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। एनडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं और लोगों को बचाने के लिए प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ये हादसा आंध्र प्रदेश के इब्राहिमपत्तनम इलाके में हुई जहां लोगों से भरा एक बोट बीच नदी में डूब गया।

हादसे को लेकर आंध्र प्रदेश के डीजीपी सांभा शिव राव ने कहा, 'कृष्णा नदी से अबतक 20 शव निकाले जा चुके हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।'

अधिकारियों ने कहा, 'दुर्घटना इब्राहिमपत्तनम फेरी घाट पर घटी। नाव एक निजी संचालक की थी और उसपर 38 पर्यटक सवार थे। स्थानीय लोगों ने 15 लोगों को बचा लिया।'

एनडीआरएफ की टीम को बचाव अभियान में लगाया गया, लेकिन सूर्यास्त हो जाने की वजह से बचाव अभियान प्रभावित हुआ।

दुर्घटना शाम लगभग 5.20 बजे उस समय घटी, जब पर्यटक धार्मिक अनुष्ठान के लिए पवित्र संगम आ रहे थे। इनमें से अधिकांश प्रकाशम जिले के अंगोले कस्बे के थे। 

दुर्घटना में जिंदा बचे लोगों ने कहा कि उन्हें निजी नौका पर इसलिए सवार होना पड़ा, क्योंकि पर्यटन विभाग की नौका उपलब्ध नहीं थी। 

पर्यटन मंत्री अखिला प्रिया ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने दुर्घटना पर आश्चर्य व्यक्त किया और पुलिस महानिदेशक संबाशिवा राव को घटनास्थल पर पहुंचने तथा बचाव अभियान की निगरानी करने का आदेश दिया

हादसे की वजह गहरे पानी में बोट का उलटना बताया जा रहा है। हालांकि नाव किस वजह से डूबी ये अभी साफ नहीं हो पाया है। 

ये भी पढ़ें: देश में नहीं खुलेगा इस्लामिक बैंक, रिजर्व बैंक ने खारिज किया प्रस्ताव

लोगों की खोजबीन के लिए कई गोताखोरों को भी नदी में उतारा गया है। मिली जानकारी के अनुसार नौका एक निजी संचालक की थी और उसपर 38 पर्यटक सवार थे।

ये भी पढ़ें: शिया वक्फ बोर्ड का ऐलान, अयोध्या में राम मंदिर पर 5 दिसंबर तक 'फॉर्मूले' के साथ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट कोर्ट