logo-image

काबुल : नए साल के जश्न में सिलसिलेवार विस्फोट, 6 मरे

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को एक पवित्र स्थान के निकट नव वर्ष के जश्न के दौरान सिलसिलेवार तीन धमाके हुए जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए और 23 अन्य घायल हो गए

Updated on: 21 Mar 2019, 04:52 PM

काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को एक पवित्र स्थान के निकट नव वर्ष के जश्न के दौरान सिलसिलेवार तीन धमाके हुए जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए और 23 अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी अधिकारी वहीदुल्लाह मयार ने कहा, "विस्फोटों में छह लोग शहीद हो गए. 23 लोग घायल हुए हैं." अफगान सुरक्षा बलों द्वारा देश भर में नवरोज उत्सव के पहले सुरक्षा बढ़ाए जाने के बीच गुरुवार को यह बम हमला हुआ है. पुलिस जिला तीन में यह हमला हुआ जब हजारों अफगान नागरिक नवरोज के जश्न में शामिल हो रहे थे. नवरोज अफगानिस्तान का नववर्ष है.

सिन्हुआ से मोहम्मद जाफर नाम के व्यक्ति ने कहा, "हमने जमाल मीना के पड़ोस में सुबह 9.30 बजे मुख्य यातायात चौराहे पर पहला जोरदार धमाका सुना और इसके बाद इलाके में दो विस्फोट और हुए जिसे कर्त-ए-सखी के नाम से जाना जाता है."

जाफर ने कहा, "इलाका यातायात के लिए बंद था, क्योंकि सखी दरगाह में नए साल का जश्न चल रहा था. बड़ी संख्या में लोगों के दरगाह की तरफ जाने के दौरान विस्फोट हुआ." बम विस्फोटों की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.