BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: आखिरी दम तक लड़ता रहा बांग्लादेश, 48 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने जड़ा वनडे करियर का 7वां शतक- Read More »
  • World Cup: प्रेक्टिस के दौरान विजय शंकर को लगी चोट, जसप्रीत बुमराह ने दी ये खबर- Read More »

अब कालाधन मामले में स्विट्जरलैंड भारतीय अकाउंट होल्डर्स की तेजी से दे रहा जानकारी

PTI  |   Updated On : May 26, 2019 10:35 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

काला धन मामले में स्विस बैंक ने अकाउंट होल्डर्स के नाम भारत से शेयर किए हैं. पिछले सप्ताह करीब एक दर्जन अकाउंट होल्डर्स को नोटिस जारी किए गए हैं. मार्च से लेकर अब तक कम से कम 25 भारतीय अकाउंट होल्डर्स को नोटिस जारी कर स्विस अधिकारियों ने भारत के साथ उनकी जानकारी शेयर करने से जुड़ी आपत्ति मांगी है.

इसके साथ ही नोटिस में स्विट्जरलैंड ने भारतीय क्लायंट्स को इंफर्मेशन शेयरिंग के खिलाफ अपील का आखिरी मौका दिया है. वहां की सरकारी एजेंसी फेडरल टैक्स ऐडमिनिस्ट्रेशन के एनालिसिस करने पर पता चलता है कि हाल के महीनों में कई देशों के साथ जानकारी शेयर करने के प्रयासों में वहां की सरकार की तरफ से तेजी दिखाई गई है.

इसे भी पढ़ें: Navajot Siddhu के इस Tweet पर पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, छोड़ सकते हैं कांग्रेस का साथ!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केवल 21 मई को ही कम से कम 11 भारतीयों को नोटिस जारी किया गया है. स्विस बैंक के गैजेट नोटिफिकेशन में कई लोगों के पूरे नाम की उल्लेख तो नहीं है, लेकिन उनकी जन्मतिथि और नागरिकता बताई गई है. हालांकि इसमें 2 भारतीय नामों का खुलासा किया गया है, कृष्ण भगवान रामचंद, जिनकी जन्मतिथि-मई, 1949 और कल्पेश हर्षद किनारीवाला, जिनकी जन्मतिथि-सितंबर 1972 के नामों का इसमें उल्लेख है. इनलोगों के बारे में और ज्यादा जानकारी स्विस एजेंसियों की तरफ से नहीं दी गई है.

और पढ़ें: PHOTOS : प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार अपनी मां से मिलकर लिया आशीर्वाद

नोटिफिकेशन में सभी को 30 दिन की मोहलत दी गई है. इसमें कहा गया है कि पर्याप्त डॉक्यूमेंट्स के साथ भारत के साथ 'प्रशासनिक सहयोग' के लिए जानकारी शेयर करने के खिलाफ सभी 30 दिन के अंदर अपील कर सकते हैं. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि स्विट्जरलैंड इन क्लायंट्स की जानकारी भारतीय एंजेसियों के साथ जल्द ही शेयर कर सकता है.

इस मामले में 7 मई को भारतीय नागरिक रतन सिंह चौधरी, कुलदीप सिंह धींगरा, अनिल भारद्वाज आदि को इसी तरह नोटिस जारी किया जा चुका है.

First Published: Sunday, May 26, 2019 10:34 PM

RELATED TAG: Black Money, Switzerland, Swiss Bank, Indian Account Holders,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो