बिहार उपचुनाव: भभुआ में खिला कमल, जहानाबाद में जली लालटेन

भभुआ सीट पर जहां कमल खिला है और रिंकी रानी को जीत मिली हैं वहीं जहानाबाद सीट पर लालटेन जली है।

  |   Updated On : March 14, 2018 04:59 PM

नई दिल्ली:  

बिहार विधानसभा के दो सीटों भभुआ और जहानाबाद के चुनाव परिणाम सामने आ चुके हैं। भभुआ सीट पर जहां कमल खिला है और रिंकी रानी को जीत मिली हैं वहीं जहानाबाद सीट पर लालटेन जली है।

इस सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सुदय यादव ने कब्जा जमाया है। अररिया में तस्लीमउद्दीन की मौत के बाद खाली हुए सीट पर हुए लोकसभा उपचुनाव में भी आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम बड़े अंतर से आगे चल रहे हैं। अररिया में उनका सीधा मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी डॉ प्रदीप सिंह से है।

जहानाबाद और अररिया में मिलती जीत देखकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में जश्न का माहौल है। चारा घोटाले में पार्टी अध्यक्ष लालू यादव के जेल जाने के बाद आरजेडी कार्यकर्ताओं के लिए यह बड़ी खुशी का मौका है। आरजेडी समर्थक जगह-जगह जीत की होली खेल रहे हैं और ढोल-ताशों की थाम पर नाच रहे और मिठाई बांट रहे हैं।

इस जीत से बेहद उत्साहित लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसे। उन्होंने कहा, अब चचा (नीतीश कुमार) बैठकर मिठाई खाएंगे।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में काउंटिंग पर उठे सवाल, SP ने बनाई बढ़त-पिछड़ी बीजेपी

वहीं अररिया और जहानाबाद में बीजेपी की हार को लेकर बीजेपी नेता रामकृपाल यादव ने कहा है कि उपचुनाव के नतीजे से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन एनडीए में हार की समीक्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: यूपी में निस्तेज हुआ कमल, मोदी-योगी पर भारी पड़ी माया-अखिलेश की जोड़ी - अपने ही घर में हारे योगी

First Published: Wednesday, March 14, 2018 04:35 PM

RELATED TAG: Bypoll Results, Bihar Lok Sabha Assembly, Bhabua By Poll,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो