logo-image

बीजेपी महासचिव राम माधव का फ़ारूक़ अब्दुल्ला पर निशाना, कहा- 35ए को लेकर पंचायत चुनाव का विरोध तो करगिल चुनाव क्यों लड़े

बीजेपी महासचिव और जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रभारी राम माधव ने फारूक़ अबदुल्ला के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने लोगों के लोकतांत्रिक आधार को सुनिश्चित करने के लिए राजनीति के अलावा कभी कुछ नहीं किया।

Updated on: 09 Sep 2018, 12:05 PM

नई दिल्ली:

आर्टिकल 35ए और आर्टिकल 370 को लेकर राजनीतिक बयानबाजी थमती नहीं दिखाई दे रही है। बीजेपी महासचिव और जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रभारी राम माधव ने फारूक़ अब्दुल्ला के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने लोगों के लोकतांत्रिक आधार को सुनिश्चित करने के लिए राजनीति के अलावा कभी कुछ नहीं किया।

राम माधव ने कहा, 'फारूक़ अब्दुल्ला ने हमेशा राजनीति ही की है। उन्होंने लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए कभी कोई प्रयास नहीं किया लेकिन जब प्रधानमंत्री मोदी इस तरह का कोई सार्थक प्रयास कर रहे हैं तो वो उनके ख़िलाफ़ बोल रहे हैं। फ़ारूक़ अब्दुल्ला 35ए को लेकर अगर पंचायत चुनाव का विरोध कर रहे हैं तो फिर वो करगिल चुनाव क्यों लड़ रहे हैं।'

इससे पहले शनिवार को मीडिया से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक़ अब्दुल्ला ने आर्टिकल 35ए और आर्टिकल 370 को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा किया था।

उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'केंद्र आर्टिकल 35ए और आर्टिकल 370 को लेकर अपना रुख़ साफ करे अन्यथा हमलोग पंचायत और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद करगिल के चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। वहीं कांग्रेस ने दूसरे नंबर पर कब्जा किया है। जबकि बीजेपी और पीडीपी का इस चुनाव में प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है।

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: फ़ारूक़ अबदुल्ला ने कहा, लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार यदि मोदी सरकार....

कुल 26 सीटों पर निकाय चुनाव हुआ था जिसमें से नेशनल कांफ्रेंस को 10, कांग्रेस को 8, पीडीपी को 2 और बीजेपी को 1 सीट मिली है। वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों को 5 सीटें मिली है।