logo-image

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत का किया दावा

नीतीश ने गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत का दावा करते हुए कहा कि बीजेपी को गुजरात में कोई खतरा नहीं है।

Updated on: 13 Nov 2017, 06:53 PM

highlights

  • नीतीश ने दावा करते हुए कहा कि गुजरात विधानसभा में बीजेपी को गुजरात में कोई खतरा नहीं है
  • बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पाटीदार के ही नहीं, बल्कि जाट और मराठा आरक्षण के भी पक्षधर हैं

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर उनका नजरिया स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि वे पाटीदार के ही नहीं, बल्कि जाट और मराठा आरक्षण के भी पक्षधर हैं।

नीतीश ने गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत का दावा करते हुए कहा कि बीजेपी को गुजरात में कोई खतरा नहीं है।

मुख्यमंत्री ने यहां 'लोक संवाद कार्यक्रम' में भाग लेने के बाद कहा, 'मैं आरक्षण का प्रारंभ से समर्थक रहा हूं। आरक्षण के मुद्दे पर हमारा नजरिया स्पष्ट है। मैं जाट और मराठा आरक्षण का भी पक्षधर हूं।'

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि आज आरक्षण के लिए ऐसे समुदायों को भी क्यों मांग करनी पड़ रही है, यह भी देखना चाहिए।

नीतीश ने गुजरात विधानसभा चुनाव के विषय में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में कहा कि गुजरात में भी भाजपा की जीत तय है।

उन्होंने कहा, 'जो लोग हार की बात कर रहे हैं, उन्हें भावना भी समझनी चाहिए। मेरी दृढ़ धारणा है कि जिस राज्य का प्रधानमंत्री हो उस राज्य के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर किसी और के साथ क्यों जाएंगे? बीजेपी को गुजरात चुनाव में कोई खतरा नहीं है।'

और पढ़ें: नोटबंदी पर सारे चोरों ने कालेधन को सफेद कर लिया: राहुल गांधी

नीतीश ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को भी भारत का अंग बताते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को बोलने की आजादी है और सबके अपने-अपने विचार हैं।

नीतीश ने एक बार फिर बाल विवाह और दहेज प्रथा विरोध की चर्चा करते हुए कहा कि इसके साथ ही शराबबंदी के लिए भी काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में माहौल बदला है। उन्होंने लोगों से समाजहित में कार्य करने की अपील भी की।

और पढ़ें: गुजरात चुनाव: बीजेपी ने प्रचार में उतारे आधा दर्जन केंद्रीय मंत्री