2019 में ओडिशा में बीजेडी को मात देकर बीजेपी बनाएगी सरकार: अमित शाह

शाह ने ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा में 120 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

  |   Updated On : July 01, 2018 11:50 PM
भुवनेश्वर में बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक करते अमित शाह (फोटो - ANI)

भुवनेश्वर में बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक करते अमित शाह (फोटो - ANI)

भुवनेश्वर:  

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी 2019 के ओडिशा विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल पर बढ़त हासिल करेगी।

शाह ने ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा में 120 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने रविवार को चुनावी रणनीति को धार देने के लिए राज्य के बीजेपी नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की।

बीजेपी प्रमुख ने ट्वीट किया, 'शक्ति केंद्र प्रभारियों और भुवनेश्वर के सह-प्रभारी के साथ बैठक को संबोधित किया। ओडिशा के बीजेपी कार्यकर्ताओं में ऐसी ऊर्जा और उत्साह है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 2019 में ओडिशा में बीजेडी का सफाया करने वाली है।

शाह ने पश्चिम बंगाल और मणिपुर के चार दिन की यात्रा के बाद ओडिशा का दौरा किया।

पोल बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने जगन्नाथ मंदिर के रत्न-भंडार की चाभी खोने को लेकर ओडिशा सरकार को निशाना बनाया और कहा कि अगर वह हिंदुओं की आशाओं की रक्षा नहीं कर सकती है तो फिर वह राज्य के हितों की रक्षा कैसे कर सकती है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से 15 दिनों के भीतर बूथ-स्तर पर समर्थकों से संपर्क कर केंद्र सरकार के कल्याणकारी कार्यो से उन्हें अवगत कराने और राज्य में नवीन पटनायक की अगुवाई में बीजेडी सरकार की कथित विफलताओं के मसले उठाने को कहा।

शाह ने भुवनेश्वर, पुरी और कटक लोकसभा क्षेत्रों और 21 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक पंचायत से दो नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने संसदीय और विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी प्रभारियों और सोशल मीडिया टीम के साथ अलग-अलग बंद कमरे में बैठक की।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा, 'शाह के मार्गदर्शन से बीजेपी कार्यकर्ताओं में निश्चित रूप से नया उत्साह और ऊर्जा का संचार होगा और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती मिलेगी।'

और पढ़ें: सुकमा मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

बीजेपी का ध्यान ओडिशा पर है, जहां 2019 में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव होने वाला है। पार्टी को उम्मीद है कि मोदी की लोकप्रियता और राज्य में बीजेडी के खिलाफ व्याप्त कथित असंतोष के सहारे सत्ता पर कब्जा पाने का मौका है। राज्य में बीजद 18 साल से सत्ता पर काबिज है।

राज्य में हुए पंचायत चुनावाओं में सत्ताधारी पार्टी शीर्ष स्थान पर कायम रही, मगर बीजेपी का भी बेहतर प्रदर्शन रहा है। कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही थी।

और पढ़ें: GST के एक साल पूरे होने पर पी चिंदबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा इसे 'RSS टैक्स' कहना चाहिए

First Published: Sunday, July 01, 2018 11:42 PM

RELATED TAG: Odisha Elections, Bjp, Amit Shah,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो