logo-image

MCD चुनावः बीजेपी ने की चुनाव आयोग से मांग, दिल्ली सरकार की योजनाओं से हटाया जाए 'आम आदमी' शब्द

चुनाव को लेकर आप पर हमला करते हुए दिल्ली बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव से मुलाकात की।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:52 PM

नई दिल्ली:

एमसीडी चुनावों से पहले दिल्ली की राजनीतिक पारा धीरे धीरे चढ़ने लगी है। सभी दल दिल्ली में होने वाले इस चुनाव के लिए कमर कस चुके हैं। चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला करते हुए दिल्ली बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल ने एस के श्रीवास्तव से मिलकर कहा कि वे दिल्ली सरकार को निर्देश दें कि मोहल्ला क्‍लीनिक समेत केजरीवाल सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के नामों से 'आम आदमी' शब्दों को हटाया जाए।

इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तीनों स्थानीय निकायों के तहत आने वाले सभी इलाकों में चुनाव आचार संहिता लागू है और सत्तारूढ़ आप को प्रचार के दौरान उसके आधिकारिक रुतबे के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

इस दौरान जगदीश प्रधान और ओ पी शर्मा सहित कई बीजेपी नेताओं ने एस के श्रीवास्तव को अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन भी दिया। ज्ञापन में कहा गया, 'दिल्ली सरकार आम आदमी बाईपास बस सेवा भी चलाती है जो शहर का एक बड़ा हिस्सा कवर करती है।'

दिल्ली सरकार शहर के विभिन्न हिस्सों में करीब 150 आम आदमी मोहल्ला क्‍लीनिक चलाती है और इसके होर्डिंग, बिल बोर्ड एवं बैनर इत्यादि पर 'आम आदमी' शब्द प्रमुखता से लिखे होते हैं।