logo-image

शंकर सिंह वाघेला का दावा- कांग्रेस ने हार के लिए बीजेपी से 'सुपारी' ली, हार्दिक बन जाएंगे 'इतिहास'

गुजरात के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने दावा किया है कि कांग्रेस ने राज्य में हार के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से हार की 'सुपारी' ली है।

Updated on: 11 Dec 2017, 12:00 AM

highlights

  • कांग्रेस के पूर्व नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा, कांग्रेस ने बीजेपी से हार की सुपारी ली
  • वाघेला ने कहा, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल चुनाव के बाद 'इतिहास' बन जाएंगे
  • वाघेला का दावा, बीजेपी 110 से अधिक सीटें हासिल करेगी और राज्य में सरकार बनाएगी

नई दिल्ली:

गुजरात के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने दावा किया है कि कांग्रेस ने राज्य में हार के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से हार की 'सुपारी' ली है।

कुछ महीने पहले कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक बार फिर पूर्ण बहुमत हासिल करेगी।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व में नेताओं ने गुजरात में चुनाव हारने के लिए बीजेपी से सुपारी ली है। वे चुनाव जीत सकते थे।' उन्होंने दावा किया, 'बीजेपी 110 से अधिक सीटें हासिल करेगी और राज्य में सरकार बनाएगी।'

वरिष्ठ नेता ने विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस के केंद्रीय और राज्य नेतृत्व पर 'नजरअंदाज' करने का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वाघेला ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करने की मांग की थी।

हार्दिक पटेल

6 बार सांसद रहे वाघेला ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल चुनाव के बाद 'इतिहास' बन जाएंगे।

और पढ़ें: पाक सेना के पूर्व डीजी क्यों चाहते हैं अहमद पटेल CM बनें- मोदी

उन्होंने कहा, 'उनके (हार्दिक पटेल) जैसे लोग सिर्फ अपने हितों की पूर्ति करते हैं। आप देखेंगे कि एक बार चुनाव समाप्त हो जाने के बाद वह इतिहास बन जाएंगे।'

बापू के नाम से विख्यात 77 वर्षीय वाघेला ने कहा कि अगर कांग्रेस ने पहले से चुनाव की तैयारी शुरू कर दी होती तो वह चुनाव जीत सकती थी।

बीजेपी और कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष रह चुके वाघेला ने कहा, 'बीजेपी का गुजरात में मजबूत संगठन है और पार्टी कार्यकर्ताओं का बड़ा आधार है। अगर आपको उन्हें चुनौती देनी है तो आपको चुनाव से कम से कम 6 महीने पहले जमीनी काम शुरू करने की आवश्यकता है।'

वाघेला गुजरात में 1996 से 1997 तक मुख्यमंत्री रहे थे। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से कहा था कि पार्टी 90 से अधिक सीटें जीत सकती है और सरकार बनाने में सक्षम हो सकती है।

और पढ़ें: गुजरात- राहुल ने फिर किए मंदिर दर्शन, भीड़ ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे

जन विकल्प मोर्चा के संयोजक वाघेला ने कहा, 'मैंने उन्हें यह भी स्पष्ट किया कि मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता हूं। उन्होंने भी मुझे आश्वस्त किया कि वह दिल्ली में मेरे मित्र हैं और राज्य में पार्टी को चलाने में मेरी मदद करेंगे।'

वाघेला ने कांग्रेस को कोसने के साथ बीजेपी में वापस जाने की संभावनाओं से भी इनकार किया।

और पढ़ें: अमित शाह का दावा, 'एंटी नेशनल' PFI से जिग्नेश ने लिया चंदा