logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

BJP के 4 सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा में दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

संसद में चल रहे मॉनसून सत्र के शून्य काल के दौरान सोमवार को बीजेपी के 4 लोकसभा सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

Updated on: 23 Jul 2018, 03:05 PM

नई दिल्ली:

हंगामेदार मॉनसून सत्र के बीच सोमवार को बीजेपी के 4 लोकसभा सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

हालांकि उनके इस नोटिस पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन नोटिस की जांच-परख कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह इसे देखने के बाद फैसला करेंगी।

बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर संसद को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

बीजेपी के 4 सांसदों निशिकांत दुबे, अनुराग ठाकुर, दुष्यंत सिंह और प्रहलाद जोशी ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

बीजेपी सांसदों ने कहा कि राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ 'झूठे' आरोप लगाकर सदन को 'गुमराह' किया है।

और पढ़ें: शरीयत में विश्वास रखने वाले पाकिस्तान चले जाएं: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज

उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी जब भी बोलते हैं तो यह बीजेपी को अपने वोटों में इजाफा करने में मददगार होता है।'

राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस शुक्रवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में बहस के दौरान उनके भाषण के लिए लाया गया है।

गौरतलब है कि अपने भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष ने फ्रांस के साथ राफेल डील में सेक्रेसी क्लॉज का मुद्दा उठाया था। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर मोदी पर इस डील से 'एक उद्योगपति' को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया था।

और पढ़ें: जब महिला अवैध संबंध बनाती है तब देते हैं तीन तलाक: एसपी नेता रियाज अहमद