logo-image

अमित शाह ने कहा, महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना गठबंधन पूरा करेगा कार्यकाल

अमित शाह ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्ताधारी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

Updated on: 18 Jun 2017, 08:09 AM

highlights

  • महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना गठबंधन पूरा करेगा कार्यकाल
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बयान

 

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्ताधारी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

अमित शाह ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा हाल में की गई उस टिप्पणी का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है। फडणवीस की इस टिप्पणी के बाद शिवसेना बिदक गई थी जिसके बाद शाह ने स्थिति साफ करने की कोशिश की।

शाह ने कहा, 'उनके कहने का मतलब यह नहीं था। वह यह कहना चाह रहे थे कि यदि (मध्यावधि चुनाव की) स्थिति बनती है, तो हम तैयार हैं, हम लड़ेंगे और चुनाव जीतेंगे। लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम यहां पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे।'

शाह ने इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तीन साल पर और उसकी उपलब्धियों पर एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

शाह ने कहा, 'आजादी के बाद मोदी देश के सबसे लोकप्रिय और प्रभावी प्रधानमंत्री हैं। बीजेपी ने मात्र तीन साल में वह हासिल कर लिया, जो पिछले 50 साल में नहीं हासिल हुआ।'

इसे भी पढ़ेंः बातचीत को तैयार ममता, कहा-मर जाउंगी लेकिन बंगाल को बंटने नहीं दूंगी

शाह तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर गए हैं। वे शुक्रवार को मुंबई पहुंचे। बताया जा रहा है कि वे रविवार सुबह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

उद्धव से मुलाकात के दौरान वह एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए सेना का समर्थन मांगेंगे। शिवसेना पिछले दो राष्ट्रपति चुनावों से अलग मतदान कर रही है और उसने यूपीए के उम्मीदवारों को मतदान किया था। पहले प्रतिभा पाटील को और उसके बाद प्रणब मुखर्जी को वोट दिया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें