logo-image

BJP ने यूपी और बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को उत्तर प्रदेश और बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Updated on: 15 Apr 2018, 09:42 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को उत्तर प्रदेश और बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के लिए 10 एमएलसी के नामों की घोषणा की है और बिहार में तीन नामों की घोषणा की है।

उत्तर प्रदेश की सीटों के लिए 10 उम्मीदवारों में डॉ. महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, डॉ. सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और अशोक धवन शामिल हैं।  बुक्कल नवाब के अलावा मोहसिन रजा ऐसे मुस्लिम उम्मीदवार हैं जो लिस्ट में शामिल हैं।

बिहार में, सुशील कुमार मोदी के अलावा दो अन्य उम्मीदवार मंत्री मंगल पांडे और एक पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान शामिल हैं, जोकि एक प्रभावशाली दलित समुदाय से हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार की कुल 24 सीटों के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होना है। 26 अप्रैल को होने वाले इन चुनावों में उत्तर प्रदेश की 13 और बिहार की 11 सीटों पर चुनाव कराया जाएगा। इन चुनावों के लिए 16 अप्रैल तक फॉर्म जमा किए जाएंगे।

फॉर्म जमा होने के बाद 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार 19 अप्रैल तक अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। इसके बाद 26 अप्रैल को विधान परिषद की सीटों के लिए वोटिंग होगी। वोटिंग के बाद इसी दिन मतगणना के बाद विजेताओं का ऐलान कर दिया जाएगा।

और पढ़ें- कठुआ गैंगरेप: आरोपियों का समर्थन करने वाले बीजेपी मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह ने दिया इस्तीफा