logo-image

राष्ट्रपति चुनावः सोनिया से मिलेंगे राजनाथ, साझा उम्मीदवार के नाम पर विपक्ष को साधने की कोशिश

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुआई में गठित मंत्रियों की समूह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे।

Updated on: 20 Jun 2017, 10:19 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है। इस बीच खबर आ रही है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुआई में गठित मंत्रियों की समूह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे।

केंद्र सरकार की ओर से आम सहमति की संभावना तलाशने के लिए की गई पहल को देखते हुए विपक्ष ने सरकार का मूड जानने के बाद ही आगे की रणनीति पर विचार करेगी।

बताया जा रहा है कि सूचना प्रसारण मंत्री नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फोन कर राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए मिलने का समय मांगा। जिसके बाद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को मिलने का समय दिया है।

इसे भी पढ़ेंः राष्ट्रपति चुनाव में पहले दिन पति-पत्नी समेत 6 लोगों ने किया नामांकन

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह व वेंकैया नायडू उनसे चर्चा के लिए जाएंगे। समिति के तीसरे सदस्य वित्त मंत्री अरुण जेटली विदेश दौरे पर हैं। शुक्रवार तक उनके लौटने की गुंजाइश कम है।

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक के बाद वेंकैया ने सोनिया और येचुरी के अलावा बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्र को भी मायावती से चर्चा का समय तय करने के लिए फोन किया था।

इसे भी पढ़ेंः बढ़ रहा है किसान आंदोलन, राजस्थान में आज से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन

बीजेपी की कोर ग्रुप समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से भी बातचीत करेगी। बताया जा रहा है कि वैंकेया पीएमके और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू समेत दक्षिण के कई पार्टियों के नेताओं से मिलेंगे और चर्चा करेंगे।

जबकि अरुण जेटली को लेकर बताया जा रहा है कि वे समाजवादी विचारधारा वाले दलों से बातचीत करेंगे। वहीं राजनाथ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से बात कर सकते हैं। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने वेंकैया के फोन करने की पुष्टि करते हुए कहा कि शरद पवार से उनकी जल्द चर्चा होगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें