logo-image

दिल्ली में जल संकट को लेकर बीजेपी रविवार को केजरीवाल के खिलाफ करेगी प्रदर्शन

बीजेपी ने शनिवार को पानी की कमी से संबंधित झगड़े में तीन लोगों की मौत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और रविवार को शहर के हालात के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की।

Updated on: 16 Jun 2018, 11:29 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को पानी की कमी से संबंधित झगड़े में तीन लोगों की मौत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और रविवार को शहर के हालात के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की।

बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, 'शहर में पानी के भीषण संकट के चलते बीजेपी कार्यकर्ता रविवार को शहर के 280 वार्डो में विरोध प्रदर्शन करेंगे।'

उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता शहर में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालयों के सामने भी प्रदर्शन करेंगे।

इस बीच, पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह साहेब वर्मा, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता, बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और निलंबित आप विधायक कपिल मिश्रा ने सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और केजरीवाल से अपना नाटक समाप्त करने की मांग कर शहर की पानी समस्या सुलझाने को कहा।

मिश्रा ने कहा, 'ऐसा लगता है कि दिल्ली में जीवन और खून पानी से ज्यादा सस्ता है।'

दिल्ली में जल संकट से संबंधित झगड़े में तीन लोगों की मौत का जिक्र करते हुए उन्होंने दावा किया कि ऐसा 25 से 30 वर्षों में पहली बार हुआ है, जब लोग भीषण पानी की कमी से मर रहे हैं।

केजरीवाल पर तंज कसते हुए मिश्रा ने कहा, 'एक केजरीवाल हैं, जो एयर कंडीशन कमरे में धरना दे रहे हैं, जबकि अधिकारी काम कर रहे हैं।' केजरीवाल जल मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे हैं।

और पढ़ें: ईद के दिन काबुल में आत्मघाती धमाका, 20 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की फाइलें न तो उपराज्यपाल के पास भेजी जा रही हैं और न ही केंद्र सरकार के पास। उन्होंने कहा, 'वास्तविकता यह है कि जल बोर्ड का अध्यक्ष काम छोड़कर चुपचाप धरने पर बैठा है।'

मिश्रा ने कहा, 'वह क्या कर रहे हैं? उन्हें अपना धरना समाप्त कर देना चाहिए, क्योंकि वह लोगों के सामने बेनकाब हो चुके हैं।' उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से दिल्ली के मुद्दे पर बोलने का आग्रह किया।

उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में केजरीवाल और उनके कैबिनेट सहयोगियों का धरना प्रदर्शन शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा।

और पढ़ें: अनशन में वजन बढ़ने पर कपिल मिश्रा का AAP पर तंज, भूख हड़ताल में भी घोटाला