logo-image

2019 चुनाव के लिए शाह ने कसी कमर, कैबिनेट मंत्रियों के बाद BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक

2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए 350 से अधिक सीटों के जीतने का लक्ष्य तय किए जाने के बाद अब शाह से बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप- मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

Updated on: 18 Aug 2017, 02:37 PM

highlights

  • भारतीय जनता पार्टी ने अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर तैयारी शुरू कर दी है
  • अमित शाह से बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई
  • इससे पहले पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह ने बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों की बैठक बुलाई थी

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए 350 से अधिक सीटों के जीतने का लक्ष्य तय किए जाने के बाद अब शाह से बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप- मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों की 21 अगस्त को शाम 6 बजे बैठक बुलाई है। इससे पहले शाह ने गुरुवार को वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक बुलाई थी।
बैठक में शाह ने उन 150 से अधिक लोकसभा सीटों का जिक्र किया था, जहां बीजेपी पिछले चुनाव में हार गई थी। शाह ने इन सभी सीटों पर जीत के लिए पार्टी को कड़ी तैयारी करने का मूलमंत्र दिया।

बीजेपी की नजर पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल की सीटों पर है। बंगाल के स्थानीय चुनाव के नतीजे बीजेपी की उम्मीदों के मुताबिक रहे हैं, जहां वह तृणमूल के साथ सीधी टक्कर में आ चुकी है।

2019 लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने बीजेपी के लिए 350+ सीटों का रखा लक्ष्य

बंगाल के स्थानीय चुनाव में बीजेपी, वामपंथी दलों को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नबंर पर आने में सफल रही है। वहीं अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली छह महीनों के भीतर केरल का दौरा कर चुके हैं।

शाह ने हाल ही में कर्नाटक का दौरा किया था। दक्षिण में कर्नाटक वैसा राज्य था, जहां बीजेपी ने पहली बार सरकार बनाई थी। बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती कर्नाटक में वापसी करने की है, जहां कांग्रेस का शासन है। दक्षिण में कर्नाटक बीजेपी-कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा का विषय बन चुका है।

PM मोदी ने कहा- बेरोजगार बिचौलिए ही चिल्ला रहे हैं देश में रोजगार नहीं

शाह की बैठक में करीब 30 से अधिक नेताओं ने हिस्सा लिया, जिसमें मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री तक शामिल थे। बैठक में शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से चलाई जा रही अहम बैठकों की जानकारी ली, जिसके भरोसे अगले चुनाव में जनता के बीच जाना है।

बैठक में अनंत कुमार, रविशंकर प्रसाद, नरेंद्र सिंह तोमर, जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण, मनोज सिन्हा, प्रकाश जावड़ेकर और अर्जुन मेघवाल समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

इंफोसिस के शेयरों की जबरदस्त पिटाई से करीब 500 अंक टूटा सेंसेक्स