logo-image

देश की सुरक्षा के लिए सैनिक और सरकार किसी भी हद तक जा सकती है: अमित शाह

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर में देशव्यापी कमल ज्योति संकल्प अभियान का शुभारंभ किया.

Updated on: 26 Feb 2019, 06:46 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर में देशव्यापी कमल ज्योति संकल्प अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश को सुकून देने वाला समाचार आज सुबह ही आया है. ये पूरे देश की मांग थी कि ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए कि दोबारा पुलवामा जैसी घटना करने से पहले 10 बार सोचना पड़े.  इसके साथ ही अमित शाह ने कहा, 'उरी के बाद सर्जिकल स्ट्राइक और अब आत्मरक्षा में हवाई हमले, दोनों ने दुनिया को यह संदेश दिया है कि देश की सुरक्षा के लिए भारत के सैनिक और सरकार किसी भी हद तक जा सकते हैं.'

शाह ने कहा कि आज तड़के वायुसेना ने पाकिस्‍तान और पीओके में छिपे आतंकवादियों पर एयर स्ट्राइक कर उनका खात्मा किया है. देशभर में जितने भी शहीदों के परिवार होंगे उनके कलेजे को शीतलता महसूस हुई होगी. इस मौके पर उपस्थित जनता लगातार मोदी-मोदी के नारे लगाती रही.

इसे भी पढ़ें: बौखलाए पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, नौशेरा और अखनूर सेक्टर में जारी है फायरिंग

इसके साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, 'आजादी के बाद 70 साल में से 55 साल तक कांग्रेस ने शासन किया पर गरीबों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया. गरीब के घर बिजली नहीं थी, शौचालय नहीं था, स्वास्थ्य सेवाएं नहीं थी, मुद्रा योजना जैसी कोई सुविधा नहीं थी.

सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बीजेपी सरकार ने कहा, '2022 तक देश के हर परिवार के पास अपना घर होगा, ऐसी व्यवस्था बीजेपी सरकार ने की है. आज आठ करोड़ परिवार के घरों में शौचालय पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया. आज 22 करोड़ लोगों को किसी न किसी योजना का फायदा पहुंचा है.