logo-image

गुजरात चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, शाह के घर बैठक में बनी रणनीति

गुजरात चुनाव और केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच नरेंद्र मोदी सरकार के आठ कैबिनेट मंत्रियों और पार्टी प्रेसिडेंट अमति शाह के बीच रणनीतिक बैठक हुई।

Updated on: 31 Aug 2017, 01:55 PM

highlights

  • नरेंद्र मोदी सरकार के आठ कैबिनेट मंत्रियों और पार्टी प्रेसिडेंट अमति शाह के बीच बैठक 
  • गुजरात विधानसभा को लेकर पार्टी ने कसी कमर

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव और केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच नरेंद्र मोदी सरकार के आठ कैबिनेट मंत्रियों और पार्टी प्रेसिडेंट अमति शाह के बीच रणनीतिक बैठक हुई। 

बैठक में गुजरात के प्रभारी अरुण जेटली और सह प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए। इसके अलावा निर्मला सीतारमण, जे सिंह, पी पी चौधरी और भूपेंद्र सिंह यादव समेत अन्य नेता मौजूद थे। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए नेताओं ने बताया कि उनकी बैठक में गुजरात विधानसभा के अलावा किसी और मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। 

हालांकि बैठक से ठीक पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली के आज दिए गए बयान से मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों को बल मिला था। जेटली के पास वित्त मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय दोनों का प्रभार है।

दिल्ली में एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री बने रहने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए जेटली ने कहा, 'जहां तक मैं उम्मीद करता हूं, यह बहुत लंबे समय तक नहीं चलेगा।' मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद से जेटली के पास रक्षा मंत्रालय का प्रभार है।

जल्द ही होगा मोदी कैबिनेट का विस्तार, सुरेश प्रभु को मिल सकती है दूसरी ज़िम्मेदारी

वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे लंबित रखा गया है। माना जा रहा है फेरबदल के बाद प्रभु को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है।

खबरों के मुताबिक इस हफ्ते नरेंद्र मोदी कैबिनेट में फेरबदल किए जाने की संभावना है औऱ इस दौरान बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है।

वहीं हाल ही में एनडीए में शामिल हुई जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) के मंत्रिमंडल आने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है मोदी कैबिनेट में जेडी-यू के कोटे से दो मंत्रियों की नियुक्ति हो सकती है।

वहीं पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी गुट के बीच विलय होने के बाद अन्नाद्रमुक के एनडीए में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में एआईएडीएमके को भी जगह मिल सकती है।

सभी मोर्चे पर फेल हुई नोटबंदी, सिस्टम में वापस लौट आई 'ब्लैक मनी'!