logo-image

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ बीजेपी ने तोड़ा गठबंधन, थोड़ी देर में ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाह ने राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि घाटी ने पिछले हफ्ते में कई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं देखी हैं।

Updated on: 19 Jun 2018, 02:17 PM

highlights

  • इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री के भी शामिल होने की उम्मीद
  • राज्य से संबंधित अहम मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे शाह

नई दिल्ली:

दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के मंत्रियों के साथ चल रही भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख अमित शाह की बैठक में अहम फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन टूट गया है। इसका औपचारिक ऐलान थोड़ी देर में किया जाएगा। 

बता दें कि इस बैठक से पहले अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से भी मुलाकात की थी। 

माना जा रहा है कि सरकार की तरफ से सीजफायर रोकने के बाद सत्ताधारी दल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता नाराज हैं। ऐसा हो सकता है कि इस मसले पर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है।

ये भी पढ़ें: परमाणु हथियार रखने में भारत से अब भी आगे है पाक, दुनिया में आई कमी

बता दें कि रमजान के बाद केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में युद्ध विराम समाप्त करने का फैसला लिए जाने पर पीडीपी ने खेद जाहिर करते हुए नाराजगी जताई थी।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बैठक के दौरान शाह राज्य से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि घाटी ने पिछले हफ्ते में कई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं देखी हैं।

'राइजिंग कश्मीर' के एडिटर शुजात बुखारी को आतंकियों ने 14 जून को श्रीनगर में निशाना बनाकर मार दिया। इसी दिन आर्मी के जवान औरंगजेब का शव बरामद हुआ था। पुलवामा में उन्हें एक दिन पहले किडनैप कर लिया गया था। आतंकवादियों ने उनकी निर्मम हत्या की थी।

ये भी पढ़ें: सलमान खुर्शीद ने RSS पर हिंदू आतंक के आरोपों पर दिग्विजय का किया बचाव