logo-image

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक खत्म, झारखंड में AJSU के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है. चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार (8फरवरी) को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक पार्टी कार्यालय में हो रही है.

Updated on: 08 Mar 2019, 11:39 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार (8फरवरी) को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक पार्टी कार्यालय में बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव बैठक के बाद मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने बताया कि झारखंड में बीजेपी, आजसू (ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. 14 में से 13 सीट पर बीजेपी और 1 सीट पर आजसू अपने उम्मीदवार उतारेगी.


सुदेश माहतो की पार्टी आजसू गिरिडीह सीट से चुनाव लड़ेगी. बता दें कि सुदेश महतो गिरिडीह सीट ही बीजेपी से मांग रहे थे. इसी सीट को लेकर गठबंधन में देरी हो रही थी. जानकारी की मानें तो अगर गठबंधन नहीं होता तो आजसू गिरिडीह, हजारीबाग और रांची में अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही थी. आजसू की नजर इन तीन कुर्मी बहुल लोकसभा सीट पर थी.

इसे भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी ने जारी की 3 उम्मीदवारों की लिस्ट, कन्नौज से ताल ठोकेंगी डिंपल यादव

बता दें कि कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां भी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए पूरी रणनीति बनाने में लगे हैं. कांग्रेस ने गुरुवार को 11 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है. इस सूची में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है. वहीं 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कभी भी चुनाव आयोग कर सकता है.