logo-image

केरल में गरजे अमित शाह- कहा 'BJP-RSS कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए सीएम ज़िम्मेदार'

अमित शाह ने सीधे तौर पर केरल में हुए बीजेपी और आरएसएस के करीब 120 सदस्यों की निर्मम हत्याओं के लिए केरल सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है।

Updated on: 03 Oct 2017, 03:06 PM

highlights

  • केरल में बीजेपी ने जनसुरक्षा यात्रा का आगाज़ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया
  • राज्य में हो रही बीजेपी-आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए मुख्यमंत्री को ठहराया ज़िम्मेदार 
  • केरल के कन्नूर जिले से चलकर जनसुरक्षा यात्रा राजधानी त्रिवेंद्रम तक पहुंचेगी 

 

नई दिल्ली:

केरल में जनसुरक्षा यात्रा की शुरूआत करने से पहले बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन पर जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने सीधे तौर पर राज्य में हुए आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्याओं के लिए केरल सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या पर देश में फैले हुए ह्यूमन राइट्स चैम्पियन क्यों चुप हैं?'

उन्होंने कहा कि कम्यूनिस्ट सरकार को अंतरात्मा में झांक कर देखना चाहिए कि क्यों उन्हें पूरी दुनिया में हटा दिया गया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'बीजेपी के 120 और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की केरल में मौत हो चुकी है और मुख्यमंत्री विजयन सीधे तौर पर इसके लिए ज़िम्मेदार है।' 

अमित शाह का राहुल पर हमला, गुजरात का विकास इटली के चश्मे से नहीं दिखेगा

अमित शाह ने कहा कि जब-जब केरल में कम्युनिस्ट गठबंधन की सरकार आती है, तब-तब यहां भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं पर हमले होते हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा, 'बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 13 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में हम सत्याग्रह के रूप में ये जन रक्षा यात्रा लेकर चले है।'

बता दें कि आज से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह केरल में पदयात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। शाह की इस यात्रा का नाम 'जनसुरक्षा' यात्रा रखा गया है जो केरल के कन्नूर जिले से निकलकर राजधानी त्रिवेंद्रम तक जाएगी।

पार्टी का कहना है कि वह राज्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की लगातार हो रही हत्या के खिलाफ यात्रा निकाल रही है।

केरलः कन्नूर में अमित शाह के प्रस्तावित 'जनरक्षा यात्रा' पर रोक लगाने के लिए HC में याचिका

केरल बीजेपी-संघ कार्यकर्ता और सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच खूनी लड़ाई का अखाड़ा रहा है और इसमें दोनों तरफ के कई कार्यकर्ताओं की जान जा चुकी है। दोनों ही पक्ष इन हत्याओं के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं।

ऐसे में इस यात्रा का मकसद बीजेपी और संघ के कार्यकर्ताओं को यह संदेश देना है कि उनकी इस राजनीतिक लड़ाई में पार्टी पूरी तरह से उनके साथ है। यही वजह है कि शाह की इस यात्रा में मोदी की पूरी कैबिनेट शामिल हो रही है।

लोकसभा सीटों के लिहाज से केरल उतना अहम नहीं है। लेकिन विचारधारा आधारित लड़ाई में यह बीजेपी और संघ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें: B'day: 'बाहुबली' के 'कटप्पा' बन चुके हैं रजनीकांत और दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज की ये बातें जानते हैं आप? 

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें