logo-image

ओडिशा में बोले अमित शाह, जब पंचायत से पार्लियामेंट तक होगी BJP तब आएगा स्वर्णिम काल

5 राज्यों के बीते विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अबी बीजेपी की नजर पूर्वी भारत के राज्यों में पार्टी की जड़ों को मजूबत करने पर है।

Updated on: 16 Apr 2017, 07:38 AM

highlights

  • जब पंचायत से पार्लियामेंट तक होगी बीजेपी, तब आएगा स्वर्मिण काल: अमित शाह 
  • ओडिशा में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले अमित शाह

नई दिल्ली:

5 राज्यों के बीते विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अबी बीजेपी की नजर पूर्वी भारत के राज्यों में पार्टी की जड़ों को मजूबत करने पर है। इसी को लेकर इस बार बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक ओडिशा में आयोजित की गई है।

दो दिनों के इस बैठक की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित करके की। ओडिशा के लोगों को बीजेपी की तरफ आकर्षित करने के लिए दोपहर में ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी ने हवाईअड्डे से राजभवन तक करीब 8 किलोमीटर रोड शो भी किया। इस रोड शो में बीजेपी समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी थी।

इस बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, पार्टी पदाधिकारी और राज्य इकाई के प्रमुख पार्टी की भावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। यह बैठक जनता मैदान में संत कवि भीम भोई सभागार में शाम पांच बजे शुरू हुई। ओडिशा में इस बैठक का बीजेपी का मुख्य मकसद साल 2019 वहां होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की स्थिति को मजबूत करना है।

पंचायत से पार्लियामेंट तक हो बीजेपी

बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'अभी बीजेपी का स्वर्णिम काल नहीं आया है।2014 में जब हम जीते तो कहा गया कि बीजेपी अपने चरमोत्कर्ष पर पहुंच चुकी है। साल 2017 में भी यही कहा गया लेकिन बीजेपी का चरमोत्कर्ष आना अभी बाकी है।'

शाह ने कहा, '13 राज्यों में हमारी सरकार है लेकिन हमारा सपना है कि देश के हर राज्य में हमारी सरकार हो। पंचायत से पार्लियामेंट तक बीजेपी होनी चाहिए।' उन्होंने कहा, 'एनडीए में अबतक 31 पार्टी शामिल हो चुके हैं और 2019 में हमलोगों को एक बार फिर पीएम मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है। अमित शाह के मुताबिक, 'बीजेपी का स्वर्णिम काल देश के स्वर्णिम काल से जुड़ा हुआ है।'

इतना ही नहीं बैठक के दौरान अमित शाह ने केरल, तमिलनाडु, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, तलेंगाना और उत्तर पूर्व के राज्यों में बीजेपी की स्थिति को मजबूत करने का मंत्र भी कार्यकर्ताओं को दिया। शाह ने कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को 15 दिन का समय बूथ पर देने को कहा है। अमित शाह खुद 95 दिनों तक देश के अलग-अलग राज्यों का इसके लिए दौरा करेंगे।

ईवीएम विवाद पर बरसे अमित शाह

अमित शाह ने हार के बाद अलग-अलग पार्टियों के ईवीएम पर सवाल उठाए जाने पर बरसते हुए कहा कि ईवीएम पर सवाल उठाना हार का बहाना है। शाह ने कहा हम ये अपेक्षा करते थे कि हारे हुए दल अपनी हार को स्वीकार करेंगे लेकिन अब वो बहाना ढूंढने में लगे हुए हैं और हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा जा रहा है।

क्षेत्रीय दलों को भी किया पस्त

पांच राज्यों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित शाह ने कहा, 'विश्लेषक कहते थे बीजेपी कांग्रेस को हरा सकती है लेकिन क्षेत्रीय दलों के आगे हार जाती है।' लेकिन यूपी की जनता ने इसे झूठा साबित कर दिया। 2014 और 2017 का रिजल्ट ऐतिहासिक रहा। यूपी ने जातिवाद परिवारवाद को इस बार ठुकरा दिया और काम की राजनीति पर भरोसा किया।'

ये भी पढ़ें: मायावती के बाद अखिलेश ने भरी 'गठबंधन' पर हामी, कहा BJP के झूठ को बेनकाब करना जरूरी

केंद्र के साथ ही बीजेपी की अभी 13 राज्यों में सरकार है। जबकि देश की दूसरी सबसे बड़ी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस की हालत दिन ब दिन और बुरी होती जा रही है।

ये भी पढ़ें: आहत अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी वाले हमें हिंदू नहीं समझते