logo-image

बीजेपी सांसद संजय जायसवाल, अनुराग ठाकुर व निशिकांत दूबे ने राहुल गांधी के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर, संजय जायसवाल और निशिकांत दूबे ने कांग्रेस सांसद पर 20 जुलाई को लोकसभा में दिए भाषण में सदन को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया.

Updated on: 18 Dec 2018, 08:50 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी BJP)  के तीन सांसदों ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है. बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर, संजय जायसवाल और निशिकांत दूबे ने कांग्रेस सांसद पर 20 जुलाई को लोकसभा में दिए भाषण में सदन को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया. नोटिस में कहा गया है कि राहुल गांधी ने कहा था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने 529 करोड़ रुपये में विमान खरीदने का करार किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस गए और जादू से विमान की कीमत 1,600 करोड़ रुपये हो गई.

अनुराग ठाकुर का कहना है कि राहुल गांधी का बयान झूठा है. उन्होंने नोटिस में कहा, 'राहुल गांधी द्वारा कीमतों में की गई तुलना मनगढ़ंत, गलत और झूठी है. यह सदन को गुमराह करने की कोशिश थी. इसलिए राहुल गांधी विशेषाधिकार हनन के दोषी हैं.' लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल गांधी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने राफेल सौदे में गुप्त अनुबंध से भारत के बंधे होने का दावा करके देश से झूठ बोला है.