बीजेपी का आरोप, कठुआ-उन्नाव गैंगरेप पर राजनीति कर रहा है विपक्ष, तुरंत हुई कार्रवाई

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कठुआ और उन्नाव में हुए गैंगरेप मामले पर सफाई देते हुए कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा है कि दोनों मामलों में तुरंत कार्रवाई की गई है लेकिन विपक्ष इसकी अनदेखी कर मुद्दा बना रहा है।

News State Bureau  |   Updated On : April 13, 2018 05:05 PM

नई दिल्ली :  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कठुआ और उन्नाव में हुए गैंगरेप मामले पर सफाई देते हुए कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा है कि दोनों मामलों में तुरंत कार्रवाई की गई है लेकिन विपक्ष इसकी अनदेखी कर मुद्दा बना रहा है।

पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा, 'पार्टी ने दोनों मामलों की निंदा की है, दो लोग (जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के मंत्री) लोगों द्वारा गुमराह किये गए। इससे इन दोनों को शिक्षा मिलती है कि एक तरफा बात नहीं माननी चाहिये और कानून को अपना काम करने देना चाहिये।'

उन्होंने उन्नाव मामले को एक निजी रंजिश का मामला करार देते हुए कहा, 'उन्नाव की घटना 10 महीने पुरानी है। पुलिस ने मैजिस्ट्रेट के सामने महिला का बयान दिलाया है। उस दौरान उसने विधायक का नाम नहीं लिया। लेकिन पीएम और योगी आदित्यनाथ को जो चिट्ठी लिखी गई उसमें विधायक पर आरोप लगा, फिर कार्रवाई हुई।'

इसके साथ ही पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर दोनों मामलों में राजनीति करने का आरोप लगाया है और कहा है कि इस मामले में की जा रही कार्रवाई को दरकिनार कर मुद्दा बनाया जा रहा है।

और पढ़ें: पाक सुप्रीम कोर्ट का फैसला, नवाज शरीफ आजीवन नहीं बन पाएंगे PM

उन्होंने कहा, 'आप उनकी योजना देखिये पहले अल्पसंख्यक-अल्पसंख्यक' चिल्लाओ, फिर 'दलित-दलित' चिल्लाओ और अब 'महिला-महिला' चिल्ला रहे हैं। उसके बाद राज्य सरकार के मामले को केंद्र सरकार के ऊपर आरोप लगाओ। ये सब कुछ राज्य सरकारों की तरफ से की गई कड़ी कार्रवाई की अनदेखी करते हुए किया जा रहा है।'

कठुआ मामले पर उन्होंने कहा कि इस मामले में निष्पक्ष जांच की गई। एसआईटी गठित की गई और 6-7 लोग गिरफ्तार गिर किये गए गए है। साथ ही मैं ये भी कहना चाहूंगी कि जम्मू बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बीएस सलाथिया कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के पोलिंग एजेंट रहे हैं।

मीनाक्षी लेखी के इस बयान पर कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने माना है कि सलाथिया उनके एजेंंट रहे हैं।  

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती कि इन विषयों पर राजनीति हो। उन्होंने कहा कि देश में एक अलग तरीके का वातावरण बनाने की कोशिश है।

और पढ़ें: MP: उचित मूल्य नहीं पाने से नाराज़ किसानों ने सड़क पर फेंका टमाटर

First Published: Friday, April 13, 2018 02:02 PM

RELATED TAG: Unnao Gangrape, Kathua Gangrape, Bjp, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो