logo-image

बीजेपी सांसद ने दी मुसलमानों का गला काटने की धमकी, जानें क्या है पूरा मामला

तेलंगाना के अदिलाबाद से बीजेपी सांसद सोयम बापू राव ने आदिवासी महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले मुसलमानों का गला काटने की धमकी दी है.

Updated on: 24 Jun 2019, 05:25 PM

highlights

  • तेलंगाना के बीजेपी सांसद सोयम बापू राव ने मुसलमानों को लेकर दिया उकसावे वाला बयान.
  • कहां, आदिवासी महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले मुस्लिम युवकों का गला काट लिया जाए.
  • इसके पहले भी रेप औऱ हत्या के लिए मुसलमानों को ठहराया था जिम्मेदार.

नई दिल्ली.:

भारतीय जनता पार्टी के कई नेता अपने बड़बोलेपन से पार्टी आलाकमान के लिए समस्या खड़ी करते आ रहे हैं. समस्या भी ऐसी-वैसी नहीं उनके बयानों से विदेशी मीडिया को भारत की छवि पर अंगुली उठाने का मौका मिलता है. हाल ही में अमेरिका ने अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था. हालांकि इसका जोरदार खंडन किया गया, लेकिन इसके 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि तेलंगाना के अदिलाबाद से बीजेपी सांसद सोयम बापू राव ने मुसलमानों को लेकर बेहद उकसावेपूर्ण बयान दिया है. उन्होंने आदिवासी महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले मुसलमानों का गला काटने की धमकी दी है.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा में कांग्रेस नेता की मांग, अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए 'राष्ट्रीय मूंछ'

आदिवासी महिलाओं का उत्पीड़न कर रहे मुस्लिम युवक
बताते हैं कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि अदिलाबाद के आदिवासी इलाकों में मुस्लिम युवक आदिवासी महिलाओं का उत्पीड़न कर रहे हैं. इन रिपोर्ट्स और इस बारे में शिकायत लेकर पहुंचे कुछ आदिवासियों से मामला समझने के बाद उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जो भी मुसलमान आदिवासी महिलाओं का उत्पीड़न कर रहे हैं, उनकी गर्दन काट ली जाएगी. जाहिर है इस बयान के बाद बवाल होना ही था.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी जिला इकाइयां भंग की, उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

बीजेपी सांसद के खिलाफ की गई शिकायत
गला काटने की धमकी देने के मामले में अल्पसंख्यक नेताओं ने बीजेपी सांसद सोयम बाबू राव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. अल्पसंख्यक नेता साजिद खान ने अदिलाबाद एसीपी कंचा मोहन के समक्ष शिकायत दर्ज कराई. सोयम बापू के बयान पर टीआरएस नेता एम. कृषंक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास' की बात करते हैं लेकिन उन्हीं के सांसद विवादित बयान देकर तेलंगाना में बीजेपी का रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों

पहले भी बलात्कार और हत्या के लिए मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराया गया
यह कोई पहला मौका नहीं है, जब बीजेपी सांसद ने अपने बयान से विवाद खड़ा किया हो. इसके पहले अंबेडकर नगर से बीजेपी सांसद हरि ओम पांडे ने विवादास्पद बयान देकर पार्टी आलाकमान के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि देश में बलात्कार और हत्या के मामले इसलिए बढ़ रहे हैं, क्योंकि देश में मुसलमानों की जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है.