logo-image

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने कांग्रेस पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का लगाया आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मुस्लिम वोटों को लेकर कांग्रेस पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

Updated on: 02 May 2018, 11:55 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मुस्लिम वोटों को लेकर कांग्रेस पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अगुवाई में बीजेपी नेता के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग जाकर कांग्रेस की शिकायत की और कहा वोट पाने के लिए कांग्रेस सांप्रदायिकता का सहारा ले रही है।

बीजेपी ने आरोप लगाया कि शिकायत के बाद भी चुनाव अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग जाने का फैसला किया।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'कांग्रेस नेता मुस्लिमों बहुत इलाकों में कह रहे है कि कांग्रेस पार्टी को वोट देना इस्लाम की सेवा है। यह बेहद ही खतरनाक है और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत अपराध है।'

और पढ़ें- हिमाचल: कसौली में महिला अधिकारी की हत्या पर SC ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- सौंपे रिपोर्ट

प्रसाद ने कहा, 'कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है लेकिन वो कर्नाटक में चुनाव हारने जा रही है इसलिए उनके नेता और राज्य सरकार बीजेपी को कमजोर करने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।'

गौरतलब है कि मई के 225 में से 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे जबकि 15 मई को चुनाव नतीजे घोषित किए जाएंगे।

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा-सिद्धारमैया ने की अनदेखी, किसान उनके प्रति संवेदशील सरकार चुनें