logo-image

जम्मूः चाइनीज फूड मोमोज की बिक्री बंद करने के लिए बीजेपी विधायक का प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर में मोमोज की बिक्री को बंद करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राजेश अरोड़ा ने प्रदर्शन किया।

Updated on: 29 Jun 2017, 04:21 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में मोमोज की बिक्री को बंद करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राजेश अरोड़ा ने प्रदर्शन किया। अरोड़ा का कहना है कि इसे खाने से कैंसर होता है इसलिए इस चाइनीज फूड को भारत में बिक्री बैन कर देना चाहिए।

बीजेपी के विधायक का कहना है कि मोमोज बनाने में अजीनोमोटो का प्रयोग किया जाता है। राजेश मोमोज पर प्रतिबंध लगाने के लिए अभियान चला रहे हैं। इससे पहले राजेश कई बार कह चुके हैं कि मोमोज से कई बीमारियां होती हैं। उन्होंने कहा था कि इसके खाने से आंत का कैंसर भी होता हैं।

इससे पहले एक टीवी चैनल से बात करते हुए राजेश ने कहा था, 'मोमोज मैदा से बनाया जाता है। मैदा और अजीनोमोटो मिलकर एक डेडली कॉम्बीनेशन बनाते हैं। शोध में यह बात साबित हुई है कि इसके कई खतरे हैं। इसके इस्तेमाल से आंतों का कैंसर हो सकता है।'

इसे भी पढ़ेंः भूटान की चीन को चेतावनी अपने काम से काम रखो, सिक्किम के पास सड़क निर्माण रोकने को कहा

इतना ही नहीं अमेरिकी डॉक्टरों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, 'यह साइलेंट किलर है। डॉक्टरों ने मोमो को अल्कोहल, निकोटिन और ड्रग से भी ज्यादा खतरनाक बताया है। बच्चों को इस बात का पता नहीं चलता है और वो इसे बड़े ही चाव से खाते हैं।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें