गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कौन? गांधीनगर में आज होगी बीजेपी विधायकों की बैठक

राज्यपाल ओ पी कोहली ने नई सरकार के गठन तक राज्य में बतौर कार्यवाहक काम संभालने की जिम्मेदारी फिलहाल विजय रूपाणी को दी है।

  |   Updated On : December 22, 2017 09:11 AM
विजय रुपाणी (फाइल फोटो)

विजय रुपाणी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  मुख्यमंत्री को चुनने के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में बीजेपी विधायकों की बैठक
  •  गुरुवार को विजय रुपाणी ने राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपा

नई दिल्ली:  

गुजरात में अगले मुख्यमंत्री को चुनने के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में बीजेपी विधायकों की बैठक होने वाली है। इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगने की संभावना है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली, पार्टी महासचिव सरोज पांडे, राज्य प्रभारी जीतू भगानी ने कहा कि बीजेपी विधायक दल शुक्रवार को केन्द्रीय पर्यवक्षकों के साथ नेता चुनने के लिए बैठक करने वाली है।

बीजेपी के राज्य प्रभारी भूपेन्द्र यादव और सहप्रभारी वी सतीश भी दोपहर में पार्टी मुख्यालय 'कमलम' में उपस्थित होंगे।

जीतू वघानी ने कहा, 'मुख्यमंत्री को चुनने के लिए पार्टी पर्यवक्षकों और प्रभारी नेताओं के साथ सभी विधायकों की बैठक होगी। सभी विधायकों को शुक्रवार को होने वाली बैठक में उपस्थित होने को कहा गया है।'

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पद से इस्तीफा दिया। राज्यपाल ओ पी कोहली ने हाल ही में संपन्न हुए चुनाव और नतीजों के मद्देनजर विधानसभा को भंग कर अगली सरकार बनाने का रास्ता साफ किया।

राज्यपाल ओ पी कोहली ने नई सरकार के गठन तक राज्य में बतौर कार्यवाहक काम संभालने की जिम्मेदारी फिलहाल विजय रूपाणी को दी है।

और पढ़ें: EVM से लदा ट्रक पलटा, हार्दिक बोले- इस कांड को क्या नाम दें?

विजय रुपाणी ने उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और मंत्रियों के साथ राजभवन पहुंच कर राज्यपाल को अपना इस्तीफा पत्र दिया।

सरकार बनाने से पहले बीजेपी विजय रुपाणी के अलावा मुख्यमंत्री पद के लिए अन्य नामों पर भी विचार कर रही है। दूसरे अन्य नामों में पाटीदार समाज से मनसुख मंडाविया व राज्यसभा सांसद स्मृति ईरानी शामिल हैं।

हाल ही में आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में गुजरात की कुल 182 सीटों में से बीजेपी ने कुल 99 सीटों पर जीत दर्ज की है और कांग्रेस ने यहां 77 सीटों पर जीत मिली। निर्दलीयों ने तीन, भारतीय ट्राइबल पार्टी को दो व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को एक सीट मिली है।

और पढ़ें: संसद में अगले हफ्ते पेश किया जाएगा तीन तलाक के खिलाफ बिल

First Published: Friday, December 22, 2017 08:56 AM

RELATED TAG: Gujarat, Gujarat Chief Minister, Gujarat Election Results, Vijay Rupani, Bjp, Bjp Mla Meeting, Gandhinagar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो