logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर लगाया ये बड़ा आरोप

केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उनके जीडी रॅाबर्ट वाड्रा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि संस्थागत भष्ट्राचार काग्रेस की देन है, गांधी वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भष्ट्राचार के बढ़ाया है.

Updated on: 13 Mar 2019, 03:24 PM

नई दिल्ली:

केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उनके जीडी रॅाबर्ट वाड्रा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि संस्थागत भष्ट्राचार काग्रेस की देन है, गांधी वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भष्ट्राचार के बढ़ाया है. एच एल पावा नाम के एक व्यक्ति के घर ईडी की रेड हुई जिसमें राहुल गांधी के साथ लेन देन के दस्तावेज़ पाए गए ज़मीन की ख़रीदारी तथ्य पाए गए.

इसके साथ के स्मृति ने कहा, एच एल पावा से राहुल हरियाणा में ज़मीन ख़रीदते है ज़मीन की ख़रीद में राहुल के प्रतिनिधि महेश नागर है. महेश नागर का नाम राबर्ट वाड्रा की डील में भी आया था. इस डील में प्रियंका के भी काग़ज़ात सामने आ रहे है.'

ईरानी ने कहा, 'एच एस पाहवा के पास ज़मीन ख़रीदने के लिए उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं थे. 50 करोड की ज़मीन ख़रीदने के लिए पैसे सी सी थंपी ने दिए , थंपी का नाम वाड्रा और आर्मस डीलर संजय के साथ भी नाम आया था. पेट्रोलियम और रक्षा सौदे में संजय भंडारी और सी सी थंपी के नाम जुड़े है इस सौदे में राबर्ट का नाम आया था बल्कि अब जीजा के साथ उनके साले इस फैमिली पैकेज डील में शामिल थे.

और पढ़ें: पश्‍चिम बंगाल सुपर सेंसिटिव स्‍टेट, सभी पोलिंग बूथों पर हो पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती: बीजेपी

केंद्रिय मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष पर वार करते हुए कहा, 'अब जनता को समझ आ रहा है कि रक्षा सौदे में राहुल गांधी रक्षा सौदे में रुचि क्यों ले रहे है. महेश नागर के भाई ललित नागर को खरीद-फरोख्त में भष्ट्राचार के संबंध में शिष्टाचार में उन्हे हरियाणा से टिकट दिया था. भष्ट्राचार में साले जीजा, संजय भंडारी, सीसी थंपी महेश नागर को लेकर राहुल गांधी देश को जवाब दें.'