logo-image

लोकसभा में बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ लाया विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव, जानें क्यों

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को विवादित राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया.

Updated on: 17 Dec 2018, 10:58 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को विवादित राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया. बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर, निशिकांत दुबे, दुष्यंत सिंह और प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस सांसद पर उनके द्वारा 20 जुलाई को लोकसभा में दिए भाषण में सदन को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया. अनुराग ठाकुर ने अपने नोटिस में कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने 529 करोड़ रुपये में विमान खरीदने का करार किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस गए और जादू से विमान की कीमत 1,600 करोड़ रुपये हो गई.

ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी का बयान झूठा है. उन्होंने नोटिस में कहा, 'राहुल गांधी द्वारा कीमतों में की गई तुलना मनगढ़ंत, गलत और बिल्कुल झूठी है. यह सदन को गुमराह करने की कोशिश थी. राहुल गांधी विशेषाधिकार हनन के दोषी हैं.'

इसे भी पढ़ें : Sikh Riot Verdict : वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का कमलनाथ पर हमला, शपथग्रहण पर उठाए सवाल

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल गांधी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने राफेल सौदे में गुप्त अनुबंध से भारत के बंधे होने का दावा करके देश से झूठ बोला है.

कांग्रेस राफेल सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से करवाने की मांग कर रही है. इस मसले को लेकर पहले सप्ताह सदन ठप रहा.