logo-image

राहुल ने कहा, NaMo एप का डेटा मोदी की नहीं, देश की संपत्ति, PM कर रहे दुरुपयोग, बीजेपी ने किया पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए नमो एप द्वारा लाखों भारतीयों के आंकड़ों को चुराकर व्यक्तिगत डाटाबेस बनाने का आरोप लगाया।

Updated on: 26 Mar 2018, 05:53 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए नमो एप द्वारा लाखों भारतीयों के आंकड़ों को चुराकर निजी डेटाबेस बनाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के आधिकारिक एप को गूगल प्ले स्टोर से हटाने के बाद राहुल ने ट्विटर के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, 'मोदी अपने प्रधान मंत्री पद का इस्तेमाल NaMo ऐप के माध्यम से लाखों भारतीयों का डेटा चुराने के लिए करते हैं ताकि अपना व्यक्तिगत डेटाबेस बना सकें। अगर प्रधानमंत्री के रूप में वह भारतीयों के साथ संवाद करने के लिए तकनीक का उपयोग करना चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। लेकिन पीएमओ की आधिकारिक एप का यह इस्तेमाल गलत है क्योंकि इन आंकड़ों पर भारतीयों का हक है, मोदी का नहीं।'

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के इस ट्वीट पर कर्नाटक बीजेपी ने पलटवार किया है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच छिड़ा ट्विटर वार, कहा- छोटा भीम भी ज्यादा समझदार

कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट कर लिखा, 'श्रीमान राहुल गांधी आप तकनीकी रूप से विकलांग हैं, आपको इस तरह की बातें समझ में नहीं आएंगी फिर भी हम आपको बता रहें है। पहले तो नरेंद्र मोदी एप की देखभाल बीजेपी द्वारा की जाती है पीएमओ के द्वारा नहीं। दूसरे मुख्यमंत्री सिद्धारमैया अपने नाम की एप के मेनटेनेंस के लिए सरकारी खजाने का इस्तेमाल करते हैं जो कि पद का दुरुपयोग है। समझ आया।'

इससे पहले कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच ट्विटर वॉर देखने को मिली। कांग्रेस प्रमुख द्वारा पीएम मोदी को 'जासूस' बताने पर स्मृति ईरानी ने 'छोटा भीम' को राहुल गांधी से ज्यादा समझदार बताया।

गौरतलब है कि फेसबुक डेटा लीक के बाद बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। बीजेपी जहां कांग्रेस पर डेटा लीक का आरोप लगा रही है वहीं कांग्रेस भी बीजेपी पर जवाबी पलटवार कर रही है।

यह भी पढ़ें: डेटा लीक के आरोप के बाद गूगल प्ले स्टोर से कांग्रेस ने डिलीट किया एप