logo-image

नई किताब में दावा, आमिर खान को स्नैपडील के ब्रांड एंबेसेडर पद से हटाने के लिए बीजेपी के आईटी सेल हेड ने चलाई थी मुहिम

ये दावा एक महिला पत्रकार ने अपनी नई किताब में किया है।

Updated on: 27 Dec 2016, 11:43 AM

नई दिल्ली:

एक नई किताब में दावा किया गया है कि आमिर खान को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील के ब्रांड एंबेसेडर पद से हटाए जाने के लिए बीजेपी आईटी सेल के हेड ने सोशल मीडिया पर मुहिम चलाई थी

देश में असहिष्णुता पर साल 2015 में आमिर खान के दिए विवादित बयान के बाद बीजेपी के आईटी सेल के हेड ने सोशल मीडिया पर आमिर खान के खिलाफ मुहिम चलाने का निर्देश आईटी सेल के वालिंटियर्स को दिया था। ये दावा एक महिला पत्रकार ने अपनी नई किताब 'I AM A TROLL' में किया है।

आमिर खान को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील के ब्रांड एंबेसेडर से हटाए जाने के लिए ये दबाव बनाने का आदेश दिया गया था। स्वाति चतुर्वेदी नाम की पत्रकार ने अपनी नई किताब में ये दावा किया है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपे रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी आईटी सेल की पूर्व वालिंटियर्स रही साध्वी खोसला ने आमिर खान को ट्रोल करने के निर्देश वाले मैसेज स्वाति चतुर्वेदी को दिखाए थे जिसके आधार पर उन्होंने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया है।

अखबार के मुताबिक साध्वी खोसला ने साल 2015 के अंत में बीजेपी आईटी सेल को छोड़ दिया था जिसके बाद उसने ये मैसेजे महिला पत्रकार को दिखाए थे।

आमिर खान के असहिष्णुता पर दिए गए विवादति बयान के बाद स्नैपडील के कारोबार में भी काफी कमी आई थी जिसके बाद जनवरी 2016 में स्नैपडील ने आमिर को ब्रांड एंबेसेडर पद से हटा दिया था।

असहिष्णुता पर आमिर खान ने क्या कहा था?

आमिर खान ने रामनाथ गोयनका अवॉर्ड के दौरान कार्यक्रम में कहा था कि देश के माहौल को देखकर उनकी पत्नी को देश में डर लगने लगा था और उन्होंने मुझसे ( आमिर) पूछा था कि क्या उन्हें ये देश छोड़ देना चाहिए।

आमिर के इसी बयान को लेकर उस वक्त देश में राजनीति काफी गर्मा गई थी और उनके खिलाफ कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हुए थे।

उस वक्त बीजेपी आईटी सेल के हेड रहे अरविंद गुप्ता से उनका पक्ष जानने के लिए अखबार ने संपर्क किया तो अरविंद गुप्ता ने कहा कि साध्वी खोसला कांग्रेस समर्थक थी इसलिए वो बीजेपी पर ऐसे गलत आरोप लगा रही है। बीजेपी कभी भी सोशल मीडिया पर किसी खास व्यक्ति को निशाना बनाने का काम नहीं करती है।

इसके अलावा अरविंद गुप्ता ने कहा साल 2015 में जब से बीजेपी संगठन में बदलाव हुआ था तब से वो सीधे तौर पर आईटी सेल को हेड नहीं कर रहे थे।

अरविंद गुप्ता बीजेपी के आईटी सेल के हेड उस वक्त बने थे जब बीजेपी ने साल 2014 लोकसभा चुनाव में मिशन 272 प्लस  शुरू किया था

गौरतलब है कि साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के ग्रेटर नोएडा में गौ मांस खाने के आरोप में अखलाक नाम के एक शख्स की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। इसी के बाद पूरे देश में असहिष्णुता का मुद्दा काफी गर्मा गया था।