logo-image

राफेल डील पर SC के फैसले के बाद अमित शाह बाेले- चोर ही चौकीदार को चोर-चोर बोलते हैं

विधानसभा चुनावों में तीन राज्‍यों में मिली करारी शिकस्‍त के तीसरे दिन बीजेपी को जैसे ऑक्‍सीजन मिल गया है. राफेल डील को सुप्रीम कोर्ट ने अच्‍छा और साफ-सुथरा डील करार दिया है, जिससे बीजेपी (BJP) उत्‍साह में आ गई है.

Updated on: 14 Dec 2018, 03:01 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनावों में तीन राज्‍यों में मिली करारी शिकस्‍त के तीसरे दिन बीजेपी को जैसे ऑक्‍सीजन मिल गया है. राफेल डील को सुप्रीम कोर्ट ने अच्‍छा और साफ-सुथरा डील करार दिया है, जिससे बीजेपी (BJP) उत्‍साह में आ गई है. अब कांग्रेस और राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी को नया मुद्दा मिल गया है. फैसला आने के बाद बीजेपी के कई मंत्रियों ने एक साथ ट्वीट कर कांग्रेस और राहुल गांधी पर झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया है. बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं.

अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, झूठ के पैर नहीं होते. रिकॉर्ड जांच कर सुप्रीम कोर्ट ने जांच की मांग को ठुकरा दिया. 

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

शाह बोले, राहुल गांधी को सूचना का आधार बताना चाहिए 


अमित शाह ने राहुल गांधी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और पूछा कि उन्हें कोर्ट को अपनी सूचना का आधार बताने में क्या डर है.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस की बी टीम लड़ रही थी केस : शाह 


शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की बी टीम कोर्ट में थी. सियासी फायदे के लिए कांग्रेस ने आरोप लगाए. जेपीसी जांच की मांग पर अमित शाह ने कहा कि हम सदन में चर्चा के लिए तैयार हैं. जितना समय कांग्रेस चाहेगी उतना समय तय किया जाए. जेपीसी सदन में चर्चा के बाद ही बनेगी.

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

शाह ने कहा- जितना समय कांग्रेस चाहे, हम सदन में चर्चा को तैयार


शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की बी टीम कोर्ट में थी. सियासी फायदे के लिए कांग्रेस ने आरोप लगाए. जेपीसी जांच की मांग पर अमित शाह ने कहा कि हम सदन में चर्चा के लिए तैयार हैं. जितना समय कांग्रेस चाहेगी उतना समय तय किया जाए. जेपीसी सदन में चर्चा के बाद ही बनेगी.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

शाह ने पूछा - 2007-14 तक यह डील क्यों नहीं हुई


उन्होंने राहुल गांधी से तीन सवाल पूछा कि आखिर 2007-14 तक यह डील क्यों नहीं हुई. अमित शाह ने कहा कि अगर राहुल गांधी के पास तथ्य थे तो वे खुद कोर्ट क्यों नहीं गए. कोर्ट में क्यों नहीं तथ्य पेश किए. शाह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सारे के सारे प्लेन फ्रांस से बनकर आने हैं. यहां पर कोई विमान नहीं बन रहा है.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

शाह का करारा हमला, चोर ही चौकीदार को चोर-चोर बोलते हैं 


शाह ने कहा कि राहुल गांधी को जिम्मेदारी के साथ बताया चाहिए कि इन्हें राफेल से जुड़ी सुचनाएं कौन दे रहा था. वे हमेशा इस पर बयान दे रहे थे. अब कोर्ट ने इस मामले में फैसला दे दिया है. अब कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष को बताया चाहिए कि उन्हें यह सूचना कहां से मिली. उन्होंने कहा कि 10 में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने की कोशिश की है. उन्होंने कहा, चोर ही चौकीदार को चोर-चोर बोलते रहते हैं, लेकिन जनता को पता है कि उनका चौकीदार चोर नहीं है. 

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

शाह बोले, राहुल गांधी को बताना चाहिए, कौन दे रहा उन्‍हें ऐसी सूचनाएं


2001 में यह प्रक्रिया शुरू हुई थी. 2003-14 तक कांग्रेस की सरकार थी, राहुल गांधी को बताना चाहिए यह सौदा तब क्यों नहीं हुआ. अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा सौदे में बिचौलियों के लिए जगह रखी. मोदी सरकार ने सरकार से सरकार की बात की और किसी बिचौलिए के लिए कोई जगह नहीं रखी. कांग्रेस के शासन में हमेशा बिचौलिए आए.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

देश की जनता और सेना से माफी मांगनी चाहिए : शाह


अमित शाह ने कहा कि जिन लोगों ने भी इस मामले में लोगों को भ्रमित करने का काम किया है उन्हें देश की सेना और जनता से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने राहुल गांधी से सवाल पूछे कि उन्होंने जनता के सामने जो भी कहा उस जानकारी का स्रोत सबको बताना चाहिए. देश की जनता यह जानना चाहती है.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, कोर्ट ने कोई संदेह नहीं किया


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राफेल की खरीद प्रक्रिया पर कोर्ट ने कोई संदेह नहीं दिखाया है. शाह ने कहा कि कोर्ट ने देश की जरूरत बताया है. शाह ने कहा कि कोर्ट राफेल के दाम पर भी कहा कि इस पर कोई जांच की जरूरत नहीं है. ऑफसेट पार्टनर पर शाह ने कहा कि कोर्ट ने इस पर भी अपनी राय रखी है. कोर्ट ने कहा कि भारत सरकार का ऑफसेट पार्टनर तय करने में कोई रोल नहीं है. उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला कांग्रेस के चेहरे पर चांटा है. कोर्ट ने कहा कि इस में किसी को भी आर्थिक फायदा नहीं पहुंचाया गया है.