logo-image

हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप पर बीजेपी का पलटवार, कहा-कांग्रेस में नेताओं को नहीं मिलती 'इज्जत'

गुजरात में कांग्रेसी विधायकों के लगातार हो रहे इस्तीफे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पलटवार किया है। पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद पार्टी से अब तक छह विधायकों का इस्तीफा हो चुका है।

Updated on: 28 Jul 2017, 10:40 PM

highlights

  • गुजरात में कांग्रेसी विधायकों के लगातार हो रहे इस्तीफे को लेकर बीजेपी ने पलटवार किया है
  • बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस में नेताओं को इज्जत नहीं मिलती है

नई दिल्ली:

गुजरात में कांग्रेसी विधायकों के लगातार हो रहे इस्तीफे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पलटवार किया है। पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद पार्टी से अब तक सात विधायकों का इस्तीफा हो चुका है।

पार्टी विधायकों के लगातार हो रहे इस्तीफे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया था, जिसका जवाब बीजेपी ने दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'जो लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं, उन्हें पार्टी में इज्जत नहीं मिल रही। कांग्रेस एक डूबता जहाज है।'

विधायकों की खरीद-फरोख्त के कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस हताश हो गई है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का गुजरात में विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप बिलकुल गलत और हताशा में दिया गया बयान है।'

शुक्रवार को कांग्रेस चार अन्य विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस तरह दो दिन में इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या सात हो गई है। गुरुवार को भी तीन विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।

राज्‍यसभा में गूंजा गुजरात से कांग्रेस विधायक के अपहरण का मामला

कांग्रेस के वांसदा से विधायक चन्नाभाई चौधरी, बालासिनोर के मानसिंह चौहान, राम सिंह परमार और सी के रावलजी ने अपना इस्तीफा भेज दिया है। रावलजी को बागी कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला का करीबी माना जाता है।

पार्टी के विधायकों के लगातार इस्तीफे से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल के राज्यसभा में जाने को लेकर आशंका गहराने लगी है।

पटेल ने गुजरात से राज्यसभा के पांचवें कार्यकाल के लिए नामांकन दाखिल किया है। वहीं बीजेपी ने पार्टी प्रेसिडेंट अमति शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरान को राज्यसभा से भेजने का फैसला लिया है।

180 सीटों वाले गुजरात विधानसभा में बीजेपी के 121 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के 51 विधायक हैं, जिसमें अब तक 7 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, थामा बीजेपी का हाथ