logo-image

हरियाणा: बीजेपी मंत्री का गुरमीत प्रेम, कहा जाट हिंसा की तर्ज पर डेरा समर्थकों को मिले मुआवजा

अनिल विज ने मांग की है कि डेरा समर्थकों को उसी तरह से मुआवजा दिया जाना चाहिए जिस तरह से जाट हिंसा में मारे गए लोगों को दिया गया था।

Updated on: 22 Sep 2017, 09:25 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने राज्य सरकार से मांग की है कि 25 अगस्त को पंचकूला हिंसा में पुलिस कार्रवाई के दौरान मारे गए डेरा सच्चा सौदा समर्थकों को मुआवजा दिया जाए। अनिल विज ने मांग की है कि डेरा समर्थकों को उसी तरह से मुआवजा दिया जाना चाहिए जिस तरह से जाट हिंसा में मारे गए लोगों को दिया गया था। 

विज ने सवाल किया कि जब जाट हिंसा के शिकार लोगों को मुआवजा दिया जा सकता है तो डेरा समर्थकों को क्यों नहीं ?

गौरतलब है कि इस हिंसा में 30 लोगों की मौत हो गई थी और 250 से अधिक लोग घायल हुये थे।

यह भी पढ़ें: भारत में ही हनीप्रीत, देश छोड़कर भागने की खबरों को CBI ने किया खारिज

इससे पहले अनिल विज पर डेरा चीफ गुरमीत राम रहीम सिंह को पैसे दान देने का आरोप लगा था जिसे उन्होंने खारिज कर दिया था।

विज ने कहा था कि उन्होंने डेरा के बच्चों के लिए दान दिया था, न कि राम रहीम के लिए। उन्होंने कहा, 'खेल मंत्री होने के नाते मैं एक कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए गया था। डेरा के बच्चों ने केरल में राष्ट्रीय खेल में पदक जीता था और उनके सम्मान के लिए प्राइज मनी दिया था।'

आपको बता दें इससे पहले सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में 3 दिन तक तलाशी हुई थी। तलाशी के दौरान पुलिस को टीवी प्रसारण से जुड़ी ओबी वैन, बिना नंबर वाली लेक्सस कार, बिना लेबल/ब्रांड की दवाएं और भारी मात्रा में नकदी मिले, जिसे सील कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: पंचकूला हिंसा: हरियाणा पुलिस ने गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डाला