logo-image

मोदी सरकार मेक इन इंडिया पर तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' पर कर रही काम: अमित शाह

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक नया कार्यकाल मिलने के बाद एक बार फिर अमित शाह ने हुंकार भरी और 2019 का चुनाव जीतने की प्रतिबद्धता जताई।

Updated on: 08 Sep 2018, 08:36 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक नया कार्यकाल मिलने के बाद एक बार फिर अमित शाह ने हुंकार भरी और 2019 का चुनाव जीतने की प्रतिबद्धता जताई। शाह ने एक बार फिर साफ कर दिया कि ट्रिपल तलाक बिल को राज्यसभा से भी हर कीमत पर पास कराया जाएगा। वहीं महाराष्ट्र सरकार के कथित अर्बन नक्सल पर शिकंजा कसने की भी शाह ने तारीफ की। वहीं हाल ही में तेलंगाना में विधानसभा भंग होने के बाद शाह ने कहा कि हम वहां भी चुनाव जीतेंगे। 2019 की चुनावी तैयारियों के लेकर अमित शाह ने कहा हमने क्या काम किया उस काम के आधार पर हम चुनाव में जाएंगे। शाह ने यह भी साफ कर दिया कि सरकार पीओके में आतंकियों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को भी जश्न मनाएगी। शाह ने कहा आर्थिक सुधार पर भी सरकार ने बड़ा काम किया है और इनकम टैक्स देने वालों की संख्या बढ़ी है।

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा पी चिदंबरम और उनकी कंपनी को बीजेपी कार्यकर्ता चुनौती दे रहे हैं कि वो फैक्ट के साथ अर्थव्यवस्था पर चर्चा कर लें। हम मेक इन इंडिया का प्रोग्राम चला रहे है और कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया का प्रोग्राम चला रही है। असम में नागरिक रजिस्टर को लेकर शाह ने कहा एनआरसी का प्रोग्राम नया नहीं है और इसे और आगे बढ़ाएंगे और कोई भी घुसपैठियों को अंदर नही आने देंगे।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को 2019 लोकसभा चुनाव तक अमित शाह को पार्टी का अध्यक्ष बनाए रखने के लिए अपने संगठनात्मक चुनाव को टालने का निर्णय लिया।

बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक से इतर कहा, 'संगठनात्मक चुनाव एक बड़ा कार्य है और इसमें बहुत समय लगता है। सभी कार्यकर्ता इसमें शामिल होते हैं। इसलिए 2019 लोकसभा चुनाव पूरा होने तक संगठनात्मक चुनाव को टालने का निर्णय लिया जा रहा है।'

सूत्रों ने कहा कि शाह के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों, राज्य बीजेपी प्रमुखों और महासचिवों (संगठन) के साथ बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई और राष्ट्रीय कार्यकारिणी इस संबंध में प्रस्ताव पारित करेगी।

पार्टी के संविधान के अनुसार, कोई भी योग्य उम्मीदवार तीन वर्षो के दो कार्यकाल तक पार्टी अध्यक्ष का पद संभाल सकता है।

शाह को 24 जनवरी, 2016 को दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध तीन वर्षो के लिए चुने गए थे। इससे पहले उन्होंने 24 जुलाई से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अधूरे कार्यकाल को पूरा किया था। उनका दूसरा कार्यकाल 26 जनवरी, 2019 को पूरा होने वाला है।

पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बारे में बीजेपी सचिव राहुल सिन्हा ने शाह के हवाले से पत्रकारों को बताया कि पार्टी 2019 चुनाव में मोदी सरकार के प्रदर्शन और संगठन की ताकत के बल पर उतरेगी।

सिन्हा ने कहा, 'विपक्षी पार्टियां लोगों के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन वे सफल नहीं होंगी। हम 2019 लोकसभा चुनाव बड़े अंतर से जीतेंगे।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार अपराह्न् राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे।