logo-image

कृषि टैक्स पर कांग्रेस ने कहा, किसानों की पीठ में छुरा नहीं घोंपे BJP

कांग्रेस ने कहा कि इस प्रस्ताव ने बीजेपी सरकार के असली चेहरे को उजागर कर दिया है।

Updated on: 29 Apr 2017, 12:01 PM

नई दिल्ली:

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन की तरफ से किसानों की आय पर टैक्स लगाए जाने के प्रस्ताव को कांग्रेस ने किसान विरोधी करार दिया है। कांग्रेस ने कहा कि इस प्रस्ताव ने बीजेपी सरकार के असली चेहरे को उजागर कर दिया है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी से देश के किसानों की 'पीठ में छुरा नहीं घोंपने' की अपील की है। सुरजेवाला ने कहा, 'आरबीआई गवर्नर ऊर्जित पटेल और एसबीआई चीफ किसानों की कर्ज माफी की खिलाफत करते हैं। मुख्य आर्थिक सलाहकार कृषि पर टैक्स लगाने की बात करते हैं। भारत के किसानों की पीठ में छुरा मत घोंपिए।'

सुरजेवाला ने कहा पहले नीति आयोग के सदस्य विवेक देबरॉय ने कृषि आय पर टैक्स लगाने का सुझाव दिया था और अब मुख्य आर्थिक सलाहकार भी ऐसी बात कर रहे हैं। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री से पूछा कि वह किसानों की 'आंखों में धूल क्यों झोंक' रहे हैं।

सुरजेवाला ने कहा, 'बीजेपी का किसान विरोधी चेहरा खुल कर सामने आ गया है। मुख्य आर्थिक सलाहकार ने बीजेपी के छिपे एजेंडे की पोल खोल कर रख दी है।'

ये भी पढ़ें- सीएम आदित्यनाथ योगी का गोरखपुर दौरा आज, कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

सुब्रमण्यन ने कल कहा था कि राज्यों को किसानों की आय पर टैक्स पर लगाने का अधिकार है, लेकिन उसे गरीब और अमीर किसानों के बीच फर्क करना चाहिए।

विवेक देबरॉय के कृषि आय पर टैक्स लगाए जाने के सुझाव के बाद से इस पूरे विवाद की शुरुआत हुई है। हालांकि नीति आयोग के प्रस्ताव को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खारिज कर दिया था। जेटली ने कहा था कि सरकार का ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है और नहीं केंद्र सरकार के पास कृषि पर टैक्स लगाने का कोई अधिकार है।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें