logo-image

कांग्रेस के 'कठपुतली' वाले बयान पर बोली बीजेपी- अंगूर खट्टे हैं

बीजेपी ने चुनाव आयोग पर कांग्रेस की टिप्पणी पर पलटवार किया है। बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा है, 'जिनके लिए अंगूर खट्टे हैं वो आज चुनाव आयोग पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं।'

Updated on: 14 Dec 2017, 04:06 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने कांग्रेस के उस आरोप पर पलटवार किया है जिसमें पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग (EC) पर पीएम मोदी के पर्सनल सेकेट्ररी के तरीके से काम करने का आरोप लगाया था।

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा है, 'जिनके लिए अंगूर खट्टे हैं वो आज चुनाव आयोग पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'पिछले राज्य सभा चुनाव के दौरान जब चुनाव आयोग ने निर्णय दिया था हमने उसे स्वीकार किया था। कांग्रेस ने तब इसी चुनाव आयोग को निष्पक्ष कहा था।' गौरतलब है कि बीजेपी का यह बयान कांग्रेस के उस बयान के बाद आया है जिसमें कांग्रेस ने चुनाव आयोग को बीजेपी की 'कठपुतली' बताया था। 

गुरुवार दिन में जब गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मताधिकार का प्रयोग करने साबरमती पहुंचे तो उन्हें वहां देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई थी। 

पीएम मोदी ने गुजरात के साबरमती के राणिप में कतार में खड़े होकर वोट डाला और वोट डालने के बाद लोगो का अभिवादन करने के लिए उनके बीच से गुज़रे। पीएम मोदी को देखने के लिए वहां मौजूद भीड़ 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने लगी।

कांग्रेस का आरोप, पीएम मोदी ने किया रोड शो, EC बीजेपी की 'कठपुतली'

इसके बाद पीएम मोदी ने हाथ हिला कर सबका अभिवादन किया। इस दौरान पीएम मोदी शुरु में ही कार से नहीं चढ़े और काफी दूर तक लोगों से मिलते हुए पैदल चले। लेकिन बाद में बेकाबू होती भीड़ को देखते हुए पीएम मोदी कार पर चढ़, खड़े होकर हाथ दिखाते हुए वहां से गुज़रे। 

पीएम मोदी के इस अभिवादन को कांग्रेस ने 'रोड शो' बताते हुए चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया और कह कि चुनाव आयोग बीजेपी की 'कठपुतली' बन गया है। कांग्रेस ने कहा कि चुनाव आयोग 'दोहरा मापदंड' अपना रहा है। कांग्रेस ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू पर चुनाव आयोग के नोटिस का भी जिक्र किया।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'पीएम मोदी की हरकतें दर्शाती है कि लोकतंत्र की हर मूल्यों को तोड़कर प्रसांगिक बने रहना चाहते हैं।'

उन्होंने कहा, '22 साल के कुशासन के बाद गुजरात के लोग पीएम को नकार चुके हैं। मोदीजी की डूबती नाव को अब चुनाव आयोग की कठपुतली का सहारा बचा है। सी प्लेन से लेकर सारे प्रपंच खत्म हो गए तो कठपुतली चुनाव आयोग के सिर पर दांव खेला जा रहा है।'

सुरजेवाला ने कहा, 'जिस तरह से चुनाव आयोग की मदद से पीएम मोदी रोड शो कर रहे हैं। यह आचार संहिता का उल्लंघन है।'

यह भी पढ़ें: अनुष्का ने विराट संग इटली में रचाई शादी, शाहरुख खान का हाल हुआ बेहाल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें