logo-image

5 साल में 300% बढ़ी अमित शाह की संपत्ति, अहमद पटेल की हुई दोगुनी, जानिए दस बड़ी खबरें

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति पिछले पांच सालों में 300 प्रतिशत बढ़ी है।

Updated on: 31 Jul 2017, 12:15 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति पिछले पांच सालों में 300 प्रतिशत बढ़ी है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, निर्वाचन आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में अमित शाह ने जो जानकारी दी और 2017 में राज्यसभा चुनाव के लिए जो जानकारी दी, उसके मुताबिक उनकी संपत्ति में 300 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

टेरर फंडिंग मामला
टेरर फंडिंग मामला

आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान से धन प्राप्त करने के मामले में कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई जारी है। एनआईए सूत्रों के मुताबिक, अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी के खिलाफ अहम सुराग मिला है। जांच एजेंसी ने रविवार को गिलानी द्वारा जारी प्रोटेस्ट कैलेंडर अलगाववादी नेता अल्ताफ शाह फंटूश के घर से बरामद किया है। इस कैलेंडर में तहरीक-ए-हुर्रियत प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी के हस्ताक्षर भी हैं।

IRDA के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी सहारा
IRDA के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी सहारा

सहारा समूह ने जानकारी दी है कि वह देश की शीर्ष बीमा नियामक 'भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण' (आईआरडीएआई) के उस फैसले के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगी, जिसमें सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के सभी बीमा निवेशों को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को हस्तांतरित करने का आदेश दिया गया है।

मानसून सत्र
मानसून सत्र

लोकसभा में सोमवार को भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या (लिंचिंग) की देश भर में हो रही घटनाओं पर चर्चा होगी। मानसून सत्र शुरू होने के बाद कांग्रेस ने लिंचिंग की घटना पर चर्चा के लिए कई नोटिस दिये हैं। हालांकि आज चर्चा के लिए समय तय किया गया है।

Ind Vs Sri Lanka
Ind Vs Sri Lanka

श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में 304 रनों की जीत के बाद टीम इंडिया की नजर अब कोलंबो टेस्ट पर टिकी हैं। दूसरा टेस्ट तीन अगस्त से खेला जाना है लेकिन जीत के बावजूद टीम इंडिया के लिए अब सलामी जोड़ी की खोज बड़ा सिरदर्द साबित हो सकती है। केएल राहुल, शिखर धवन और अभिनव मुकुंद में से किन दो बल्लेबाजों को बतौर ओपनिंग टीम में शामिल किया जाएगा, यह सवाल अहम हो गया है।

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर

कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बड़े बेटे डॉक्टर नईम गिलानी को सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा (स्कीम्स) में भर्ती कराया गया है। हुर्रियत के प्रवक्ता ने कहा, 'नईम को आईसीयू में भर्ती कराया गया है।' उन्होंने कहा कि नईम दिल के मरीज हैं और उन्हें 2009 में दिल का दौरा पड़ा था।

7
7

आज 31 जुलाई आयकर रिटर्न फाइल करने का आख़िरी दिन है और आज के बाद आयकर रिटर्न फाइल नहीं किया तो सरकार दूसरा मौका नहीं देगी। इसकी जानकारी सीबीडीटी ने शुक्रवार को ही दे दी थी। इस बार आयकर विभाग सख़्त रुख अपनाए हुई है। अगर इस बार समय से रिटर्न नहीं फाइल किया तो सरकार जुर्माने की तैयारी में है।

SIS का आईपीओ आज खुलेगा
SIS का आईपीओ आज खुलेगा

सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज़ का आईपीओ आज से खुल रहा है। यह आईपीओ 2 अगस्त तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा। कंपनी इस इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के ज़रिए करीब 360 करोड़ रुपये जुटाना चाह रही है। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 805 से 815 रुपये की बीच रखा है। हालांकि कंपनी के आईपीओ की कीमत 780 करोड़ रुपये करीब है। इस आईपीओ से जुटाए गए पैसे कंपनी के प्रमोटर्स और दूसरे निवेशकों को दिए जाएंगे।

lenovo k8 note स्मार्टफोन
lenovo k8 note स्मार्टफोन

चाइनीज कंपनी लेनोवो अपना नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। लेनोवो इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक जीफ टीजर शेयर किया है जिसमें यह साफ हो गया ​है कि कंपनी अगस्त की 9 तारीख को अपना यह डिवाईस भारत में पेश करने जा रही है। लेनोवो इंडिया के ट्वीटर पर शेयर किए गए टीज़र में 8 नंबर को दिखाया है जिससे इस टीज़र से साफ हो गया है कि लेनोवो द्वारा भारत में लॉन्च किए जाने वाले अगला डिवाईस lenovo k8 note ही होगा।

'मुबारकां' की कमाई में उछाल
'मुबारकां' की कमाई में उछाल

इश्कजादे अर्जुन कपूर की 'मुबारकां' दर्शकों के दिल पर छाने में कामयाब होती दिखाई दे रही है। फिल्म ने रिलीज होने के दूसरे दिन 7.38 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की। दो दिनों में 'मुबारकां' का बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन 12.63 करोड़ पहुंच गया है। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने कमाई के आंकड़ों की जानकारी दी। रॉम-कॉम फिल्म मुबारकां ने वीकेंड में अच्छी शुरुआत की। शनिवार को फिल्म ने 5.25 करोड़ की कमाई की वहीं रविवार को 12.63 करोड़ के आंकड़े को छुआ।