logo-image

बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, पात्रा ने कहा- राहुल गांधी 'अपराधी नंबर 1', रॉबर्ट वाड्रा 'अपराधी नंबर 2 '

संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, कांग्रेस के सभी बड़ नेता जमानत पर हैं. रॉबर्ट वाड्रा ने 5 हजार करोड़ का गबन किया.

Updated on: 06 Feb 2019, 03:36 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने बुधवार को राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा सहित पूरी कांग्रेस पर जबर्दस्‍त हमला बोला. पार्टी की ओर से प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, कांग्रेस के सभी बड़ नेता जमानत पर हैं. रॉबर्ट वाड्रा ने 5 हजार करोड़ का गबन किया. खुद राहुल गांधी अपराधी नंबर 1 और रॉबर्ट वाड्रा अपराधी नंबर 2 हैं. सिटैक कंपनी से वाड्रा ने पैसे लिए हैं. लंदन में वाड्रा की 8 से 9 संपत्‍तियां हैं. दो बड़े अपराधियों के पोस्‍टर दिल्‍ली में लगाए गए थे. उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा- आखिर दो बड़े अपराधियों के पोस्‍टर दिल्‍ली में क्‍यों लगें. एक आरोपी नेशनल हेराल्‍ड केस में जमानत पर है तो वहीं दूसरा आरोपी ईडी के एक केस में अंतरिम जमानत पर है. बता दें कि आज ही ईडी के सामने रॉबर्ट वाड्रा की पेशी है. 

यह भी पढ़ें : 1984 कानपुर सिख विरोधी दंगों की जांच कराएगी योगी सरकार, हिंसा में मारे गए थे 127 सिख

संबित पात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा, भ्रष्‍टाचार कांग्रेस का कोर एजेंडा रहा है. उन्‍होंने कहा, लंदन में रॉबर्ट वाड्रा की 8 से 9 संपत्‍तियां हैं. उनमें से एक 2009 में पेट्रोलियम डील के लिए कमीशन में मिली थी. इसके शेयर जिनटेक्स कंपनी से स्काइलाइट कंपनी में शेयर किए गए थे.जगदीश शर्मा रॉबर्ट वाड्रा के खास दोस्‍त हैं. वाड्रा को दिरहम में दलाली मिली. दिल्‍ली के मालचा मार्ग में वाड्रा की दो संपत्‍तियां हैं. ये प्रॉपर्टी जगदीश शर्मा के नाम पर है, जो वाड्रा के करीबी हैं. बाद में इस संपत्ति को MGR-MGF को दिया गया, जो अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी हैं. पात्रा ने कहा, वाड्रा के सभी करीबियों को पकड़ा गया है.

यह भी पढ़ें : कांगेस ने प्रियंका गांधी के पोस्‍टर लगाए, NDMC ने उतरवा लिया

संबित पात्रा ने कहा, ऑफसेट इंडिया रक्षा सौदे में दलाली करती थी. उन्‍होंने कहा, सिटैक कंपनी के जरिए वाड्रा ने घूस ली थी. डिफेंस डील में भी वाड्रा ने दलाली ली थी. संजय भंडारी सिटैक कंपनी के मालिक थे. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ने सेना को बदनाम किया, सैन्‍य तख्‍तापलट की साजिश रची गई, आखिर सेना को बदनाम करने का मकसद क्‍या था, कांग्रेस ने सेना के विद्रोह की झूठी खबर फैलाई, कांग्रेस सरकार के मंत्री झूठ फैला रहे थे.