Poll of exit polls: छत्तीसगढ़ में मुरझा सकता है कमल, जाने क्यों हो सकती है रमन सिंह की विदाई

सबसे विश्वसनीय न्यूज नेशन का एग्जिट पोल भी इसी तरफ इशारा कर रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है और रमन सिंह की सत्ता जा सकती है

News State Bureau  |   Updated On : December 08, 2018 08:21 AM
रमन सिंह (फाइल फोटो)

रमन सिंह (फाइल फोटो)

रायपुर:  

छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में हुए चुनाव के बाद सभी को 11 दिसंबर को आने वाले नतीजों का इंतजार है लेकिन उससे पहले जो चुनाव के बाद एग्जिट पोल सामने आ रहे हैं उसके आंकड़ें सीएम रमन सिंह की रातों की नींद उड़ा सकते हैं. ज्यादातर न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल के आंकड़े बता रहे हैं कि रमन सिंह की सत्ता से विदाई हो सकती है. सबसे विश्वसनीय न्यूज नेशन का एग्जिट पोल भी इसी तरफ इशारा कर रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है और रमन सिंह की सत्ता जा सकती है.

News Nation

न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को जहां 38-42 सीटें मिल सकती है वहीं कांग्रेस को 40-44 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि अजित जोगी की पार्टी को 4 से 8 सीटें मिलने की उम्मीद है. इस तरह अजित जोगी राज्य में किंग न सही लेकिन किंग मेकर की भूमिका में आ सकते हैं.

ABP NEWS

हालांकि एबीपी न्यूज और सीएसडीएस के एग्जिट पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की चौथी बार भी वापसी हो सकती है. आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को राज्य में सबसे ज्यादा 52 सीटों मिलने का अनुमान जताया गया है जबकि कांग्रेस को सिर्फ 35 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. वहीं 3 सीटें अन्य पार्टियों को भी मिल सकती है. खासबात यह है कि एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी गठबंधन को लोगों ने वहां नकार दिया है

AAJ TAK

आजतक और एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में 15 सालों बाद कांग्रेस का वनवास खत्म हो सकता है और राज्य के सत्ता में उसकी वापसी हो सकती है. आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस को राज्य के 90 में से 55-65 सीटों पर जीत मिल सकती है और भारी बहुमत से सरकार बन सकती है। वहीं सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को एग्जिट पोल में 21 से 41 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

Times NOW

वहीं अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नॉउ और सीएनएक्स के एग्जिट पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है. इस चैनल के एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को बहुमत से एक ज्यादा 46 सीटें जबकि कांग्रेस को 35 और मायावती की पार्टी बीएसपी को 7 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की वजह से मतदान 2 चरणों- 12 नवंबर और 20 नवंबर को हुआ था. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी लेकिन सभी चैनलों के एग्जिट पोल के आंकड़ों को देखें तो रमन सिंह की राज्य की सत्ता से विदाई हो सकती है.

First Published: Friday, December 07, 2018 07:33 PM

RELATED TAG: Poll Of Exit Polls, Exit Poll 2018, Chhattisgarh Exit Poll 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो